होम /न्यूज /दुनिया /Heatwave In Britain: बढ़ते तापमान के बीच लंदन के एक रेलवे ट्रैक में लगी आग

Heatwave In Britain: बढ़ते तापमान के बीच लंदन के एक रेलवे ट्रैक में लगी आग

बढ़ते तापमान के कारण लंदन के विक्टोरिया-वेंड्सवर्थ ट्रैक पर आग लग गई (फोटो साभार ट्विटर/स्टीव व्हाइट)

बढ़ते तापमान के कारण लंदन के विक्टोरिया-वेंड्सवर्थ ट्रैक पर आग लग गई (फोटो साभार ट्विटर/स्टीव व्हाइट)

Heatwave In Britain: ब्रिटेन में रिकॉर्ड बढ़ते तापमान के मध्य लंदन के विक्टोरिया रेलवे ट्रैक आग लग गयी. घटना के कुछ देर ...अधिक पढ़ें

लंदन. ब्रिटेन में बढ़ते तापमान के बीच एक बड़ी घटना होते होते ताल गया. सोमवार 11 जुलाई को लंदन में एक पुल पर ट्रेन की पटरियों में आग लग गई. शहर में बढ़ते तापमान के बीच रेलवे ट्रैक के नीचे लगे लकड़ी में आग लग गया.  एक्सप्रेस न्यूज़ के मुताबिक, घटना वैंड्सवर्थ रोड और लंदन विक्टोरिया के बीच ट्रैक पर हुई. दक्षिण पूर्व रेलवे के प्रबंध निदेशक स्टीव व्हाइट ने ट्विटर पर आग की एक तस्वीर साझा की. उन्होंने आग पर तुरंत प्रतिक्रिया देने के लिए रेल कंपनी और लंदन फायर ब्रिगेड दोनों को धन्यवाद दिया.

उनके जवाब में, नेटवर्क रेल साउथईस्ट ने भी आग की एक फोटो शेयर कर, जोर देकर कहा कि आने वाले सप्ताह में गर्मी “एक गंभीर चुनौती” होने वाली है. एक अलग पोस्ट में, संगठन ने पटरियों में आग लगने की कारण को बताया. इन्होंने बताया कि पुल पर लकड़ी में आग इसलिए लग गई क्योंकि वे बहुत सूखे हुए हैं.  हालाँकि, संगठन ने यह भी बताया कि “आग लगने की सही कारण वे भी नहीं जानते, यह सकता है कि एक छिट पुट चिंगारी ने उन्हें जला दिया हो.”

रिपोर्ट के मुताबिक प्रारंभिक जांच के बाद लाइन को आवाजाही के लिए चालू कर दिया गया है. नेटवर्क रेल ने आगे बताया  “अभी भी देखा जाएगा कि घटना के मद्देनजर पटरियों को बदलने की जरूरत है या नहीं.” ये घटना देश में आमतौर पर उच्च तापमान के कारण हुआ. बीबीसी के रिपोर्ट अनुसार, यूनाइटेड किंगडम में तापमान 34 डिग्री सेल्सियस तक चढ़ने की उम्मीद है.

मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी
मौसम विभाग ने अत्यधिक गर्मी की चेतवानी जारी करते हुए,लोगों को गर्मी के कारण संभावित स्वास्थ्य और परिवहन संबंधी समस्याओं बचने के लिए आगाह किया है. लेवल थ्री हीट-हेल्थ अलर्ट कथित तौर पर पूरे दक्षिण, मिडलैंड्स और इंग्लैंड के पूर्वी हिस्से में हैं. अधिकारियों ने लोगों को जहां तक संभव हो घर के अंदर रहें और गर्मी से निपटने के लिए खूब पानी पीने की सलाह दी है. उन्होंने कहा है कि गर्मी-स्वास्थ्य अलर्ट अगले सप्ताहांत तक बने रहने की उम्मीद है.

Tags: Britain, London, Railway News

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें