Home /News /world /

पाकिस्तान के मर्री हिल स्टेशन पर दर्दनाक हादसा, बर्फबारी में दबकर 10 बच्चों समेत 22 लोगों की मौत

पाकिस्तान के मर्री हिल स्टेशन पर दर्दनाक हादसा, बर्फबारी में दबकर 10 बच्चों समेत 22 लोगों की मौत

पाकिस्तान के मर्री हिल स्टेशन पर बर्फबारी से हादसा (Photo- Twitter)

पाकिस्तान के मर्री हिल स्टेशन पर बर्फबारी से हादसा (Photo- Twitter)

Heavy snowfall accident in pakistan: पाकिस्तान के मर्री हिल स्टेशन पर हुई भाईर बर्फबारी से 22 लोगों की मौत हो गई है. इनमें 10 बच्चे शामिल हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, करीब 1122 लोगों को बचा लिया गया है. बर्फबारी इतनी तेज हुई कि कई वाहन बर्फ में दब गए और आगे नहीं बढ़ पाए. इस दौरान समय पर मदद नहीं मिलने के कारण वाहनों में सवार लोगों ने ठंड और घुटन की वजह से दम तोड़ दिया. पाकिस्तान सरकार ने मर्री हिल स्टेशन पर हुई इस दर्दनाक घटना को आपदा घोषित किया है.

अधिक पढ़ें ...

रावलपिंडी: पाकिस्तान (Pakistan) के टूरिस्ट डेस्टीनेशन मर्री शहर (Murree) में दिल दहला देने वाला हादसा हुआ है. भारी बर्फबारी (Heavy Snowfall) की वजह से यहां 22 टूरिस्ट जिंदा दफन हो गए. इनमें 10 बच्चे शामिल हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, करीब 1122 लोगों को बचा लिया गया है. बर्फबारी इतनी तेज हुई कि कई वाहन बर्फ में दब गए और आगे नहीं बढ़ पाए. इस दौरान समय पर मदद नहीं मिलने के कारण वाहनों में सवार लोगों ने ठंड और घुटन की वजह से दम तोड़ दिया. पाकिस्तान सरकार (Pakistan Government) ने मर्री हिल स्टेशन पर हुई इस दर्दनाक घटना को आपदा घोषित किया है. साथ ही राहत और बचाव के लिए पाकिस्तानी सेना (Pakistan Army) के 5 हजार जवानों को उतारा गया है.

दुख कि बात है कि कई महिलाएं और बच्चे भी इस हादसे का शिकार हुए हैं. हिल स्टेशन मर्री में भारी बर्फबारी से हालात इतने बदतर हो गए थे कि गाड़ियों पर बर्फ की मोटी परतें जम गईं और करीब 1 हजार वाहन जाम में फंस गए. इस दौरान करीब 1100 लोगों को बचा लिया गया.

सोशल मीडिया पर इस हादसे की कई दिलदहलाने देने वाले वीडियो शेयर किए जा रहे हैं. जिनमें कारों के ऊपर बर्फ की मोटी परतें जमी हुई हैं. पेड़ों के गिरने की वजह से वाहन बर्फ के अंदर धंस गए हैं. इस दौरान कुछ लोग समय रहते मदद मिलने पर बाहर निकल गए. जबकि कुछ लोगों की इस हादसे में दर्दनाक मौत हो गई.

पाकिस्तान के गृह मंत्री शेख रशीद ने कहा कि, मुल्क में पहली बार इतनी बड़ी संख्या में हजारों सैलानी मर्री शहर जा रहे थे लेकिन किसी को इस हादसे की उम्मीद नहीं थी. फिलहाल ट्रैफिक को बंद कर दिया गया है और वहां फंस वाहनों को निकालने का काम जारी है. इस्लामाबाद पुलिस और रेस्क्यू एजेंसी लोगों की जान बचाने में जुटी हुई है.

वहीं कई सैलानियों को सुरक्षित बाहर निकालकर सरकारी गेस्ट हाउस, होटल और अन्य सुरक्षित जगहों पर भेजा गया है, साथ ही खाने-पीने का सामान, दवाई और जरूरी सामान उपलब्ध कराए गए हैं.

Tags: Pak army, Pakistan

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर