न्यूयॉर्क में इमारत से टकराया हेलिकॉप्टर, पायलट की मौत

टाइम्स स्‍क्वायर के पास हुआ हादसा, समय रहते इमारतों को करवाया गया खाली

News18Hindi
Updated: June 11, 2019, 6:30 AM IST
न्यूयॉर्क में इमारत से टकराया हेलिकॉप्टर, पायलट की मौत
इस दौरान एएक्सए इक्वीटेबल टावर नामक इस इमारत की छत पर आग लग गई. जिसे समय रहते बुझा लिया गया.
News18Hindi
Updated: June 11, 2019, 6:30 AM IST
न्यूयॉर्क वासियों को सोमवार देर शाम एक बार फिर 9/11 की याद दिला गई. दरअसल टाइम्स स्‍क्वायर के पास एक हेलिकॉप्टर बहुमंजिला इमारत की छत से टकरा गया. इस दौरान एएक्सए इक्वीटेबल टावर नामक इस इमारत की छत पर आग लग गई. जिसे समय रहते बुझा लिया गया. हादसे में हेलिकॉप्टर के पायलट की मौके पर ही मौत हो गई है. पायलट की पहचान टिम मैककोर्मेक के तौर पर हुई है. अगस्ता ए 109ई हेलिकॉप्टर को वह अकेला ही उड़ा रहा था.

आतंकी हमले की आशंका से इनकार


न्यूयॉर्क के गवर्नर क्यूमो ने कहा कि इस हादसे में किसी भी प्रकार का आतंकी हस्तक्षेप नहीं है. हालांकि अभी हादसे की वजह पता नहीं लग सकी है लेकिन फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन के अनुसार पायलट हेलिकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग करवाना चाह रहा था, जिसके बाद यह हादसा हुआ. हेलिकॉप्टर ने मैनहटन के पूर्वी छोर से उड़ान भरी थी और इसके 11 मिनट बाद ही यह क्रैश हो गया. हादसे के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि यह एक दुखद घटना है.

इमारतों को तुरंत करवाया खाली

हादसे के तुरंत बाद ही पुलिस और प्रशासन सतर्क हो गया और आसपास की कई इमारतों को खाली करवा लिया गया. एक प्रत्यक्षदर्शी के अनुसार जैसे ही हेलिकॉप्टर क्रैश हुआ पूरे इलाके में सायरनों की आवाज गूंजने लगी और तत्काल ही हमें इमारत से बाहर निकाल लिया गया. बताया जा रहा है कि जिस इमारत से हेलिकॉपटर टकराया उसकी छत पर हेलीपैड भी मौजूद नहीं था. वहीं हेलिकॉप्टर के क्रैश होने के पीदे न्यूयॉर्क का खराब मौसम भी वजह बताई जा रही है.

यह भी पढ़ें:  इजराइली PM ने खुद को समलैंगिक बताने वाले शख्स को बनाया मंत्री
एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

Loading...

Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...