सांप रोजाना चोरी करता था अंडे, मुर्गी ने सिखाया सबक, लोग कर रहे तारीफ

फोटो सौ. (फेसबुक)
फोटो सौ. (फेसबुक)

अमेरिका के टेक्सास (Texas) में एक मुर्गी ने उसके अंडे चुराने वाले सांप (Snake) को खूब मजेदार सबक सिखाया. इस पूरे वाक्या की सोशल मीडिया पर जमकर तारीफ हो रही है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 29, 2020, 9:49 AM IST
  • Share this:
टेक्सास. इंसान ही नहीं बल्कि पक्षी भी सांपों से डरते हैं. ऐसे में अगर कोई छोटा सा पक्षी किसी खतरनाक सांप (Snake) से भिड़ जाए तो आप क्या कहेंगे, वो भी अपने अंडों को बचाने के लिए. दरअसल, अमेरिका के टेक्सास (Texas) में ऐसा ही कुछ देखने को मिला. जब एक मुर्गी ने उसके अंडा चोरी करने वाले सांप को ऐसा सबक सिखाया कि सब हैरान रह गए.

मामला, अमेरिका के टेक्सास का है. जहां रहने वाली सारा एलिसन के घर में एक सांप रोजाना मुर्गी के अंडा चोरी कर लेता था. उनकी मुर्गी का नाम बर्नाडेट है. इस बार जब बर्नाडेट ने अंडे दिए तो वो उन पर बैठी गई. इसी दौरान रैटलस्नेक मुर्गी के अंडे चुराने के इरादे से आया. उसने इस बात को पूरी तरह से दरकिनार कर दिया कि बर्नाडेट अंडों के ऊपर बैठी हुई है.





सांप धीरे से अंडों के बीच में पहुंच गया, मगर बर्नाडेट भी शायद पूरी तैयारी से बैठी थी. उसने हिम्मत दिखाई और सांप के आने के बावजूद न उठी और न भागी. अंडा चुराने आए सांप को मुर्गी ने अच्छा सबक सिखाया. मुर्गी चुपचाप अपने अंडों पर डटी रही और सांप उसके नीचे दबा रहा.
ये भी पढ़ें: VIDEO: चीनी इंजीनियर्स का कमाल, 85 साल पुरानी बिल्डिंग को बिना तोड़े किया शिफ्ट

कुछ देर के बाद बर्नाडेट सांप और अंडों के ऊपर बैठी हुई थी. जब सारा वहां पहुंची तो उन्होंने बर्नाडेट को सांप और अंडों के ऊपर बैठे देखा. उसके बाद उन्होने अपने मोबाइल फोन से इस नजारे को कैद कर लिया. सारा ने इस पूरी घटना को फेसबुक पर भी पोस्ट कर दिया. अब उनकी यह तस्वीर वायरल हो रही है. सारा ने अपनी पोस्ट में लिखा कि वह असमंजस में हैं, कैसे इस स्थिति से निपटा जाए कि दोनों में से किसी जीव को नुकसान न हो.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज