Home /News /world /

US विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता बोले- जम्मू-कश्मीर पर अमेरिकी नीति में कोई बदलाव नहीं

US विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता बोले- जम्मू-कश्मीर पर अमेरिकी नीति में कोई बदलाव नहीं

अमेरिकी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता नेड प्राइस (CNBC)

अमेरिकी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता नेड प्राइस (CNBC)

अमेरिका (America) के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता नेड प्राइस ने कहा कि जम्मू-कश्मीर (Jammu And Kashmir) संबंधी नीति में कोई बदलाव नहीं किया गया है.

    वाशिंगटन. अमेरिका ने बुधवार को कहा कि उसकी जम्मू-कश्मीर संबंधी नीति में कोई बदलाव नहीं किया गया है. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता नेड प्राइस ने मंत्रालय के दक्षिण एवं मध्य एशिया ब्यूरो द्वारा ट्वीट करके जम्मू-कश्मीर में 4जी इंटरनेट सुविधा के बहाल होने के कदम का स्वागत किए जाने के मद्देनजर पत्रकारों से कहा, ”मैं स्पष्ट कर देना चाहता हूं कि क्षेत्र में अमेरिका की नीति में कोई बदलाव नहीं किया गया है.”

    विदेश मंत्रालय के दक्षिण एवं मध्य एशिया ब्यूरो ने ट्वीट किया था, ”भारत के जम्मू-कश्मीर में 4जी इंटरनेट सुविधा बहाल होने का हम स्वागत करते हैं. यह स्थानीय निवासियों के लिए एक महत्वपूर्ण कदम है और हम जम्मू-कश्मीर में सामान्य स्थिति बहाल करने के लिए राजनीतिक एवं आर्थिक प्रगति जारी रखने को लेकर आशावान हैं.”

    समूचे जम्मू-कश्मीर में पांच फरवरी को 4जी मोबाइल इंटरनेट सेवा बहाल कर दी गयी. ठीक डेढ़ साल पहले अगस्त 2019 में केंद्र सरकार ने जम्मू-कश्मीर का विशेष राज्य का दर्जा हटाकर इसे केंद्र शासित प्रदेश बना दिया था.

    ये भी पढ़ें: अमेरिका: डोनाल्ड ट्रंप कभी नहीं बना सकते ट्विटर अकाउंट, ये है इसके पीछे की वजह…

    भारत में ट्विटर के कुछ अकाउंट बंद करने के सवाल पर प्राइस ने कहा, ”हम अभिव्यक्ति की आजादी समेत लोकतांत्रिक मूल्यों का समर्थन करना जारी रखेंगे. मुझे लगता है कि ट्विटर की नीतियों के संबंध में आपको ट्विटर से ही सवाल करना चाहिए.” इसी तरह के सवाल के जवाब में व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव जेन साकी ने कहा, ”निश्चित रूप से दुनिया में कहीं भी अभिव्यक्ति की आजादी पर रोक लगने और लोगों को संवाद करने तथा शांतिपूर्ण प्रदर्शन की अनुमति नहीं मिलने से हम चिंतित होते हैं.”

    Tags: America, Breaking News, Jammu kashir latest news, Jammu kashmir, Trending news, United States of America

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर