लाइव टीवी

इमली की टॉफियों के अंदर की जा रही थी हेरोइन की तस्करी

News18Hindi
Updated: November 2, 2019, 11:52 AM IST
इमली की टॉफियों के अंदर की जा रही थी हेरोइन की तस्करी
मेक्सिको में हेरोइन की तस्करी

मेक्सिको एजेंट्स (Mexico Agent) ने बताया कि इमली के स्वाद वाली टॉफियों के 59 पैकेटों के अंदर से हेरोइन बरामद की है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 2, 2019, 11:52 AM IST
  • Share this:
मेक्सिको सिटी. मेक्सिको (Mexico) पुलिस ने बताया कि एक गत्ते के डिब्बे के द्वारा हेरोइन की स्मगलिंग की जा रही थी. इस गत्ते में इमली की टॉफियों (Tamarind Toffees0 भरी हुई थी. मेक्सिको एजेंट्स ने बताया कि इमली के स्वाद वाली टॉफियों के 59 पैकेटों के अंदर से हेरोइन बरामद की है.

‘नेशनल गार्ड’ ने शुक्रवार को बताया कि लंदन में एक पते पर भेजे जा रहे गत्ते के डिब्बे की जांच करने के लिए एजेंटों ने एक्स-रे मशीन का इस्तेमाल किया.

एजेंसी ने बताया कि जब उन्होंने डिब्बे को खोला तो हर रोल के बीच में काले रंग का एक पदार्थ मिला. मेक्सिको में उत्पादित हेरोइन को अक्सर ‘ब्लैक टार’ कहा जाता है क्योंकि यह सफेद या लाल चूरा हेरोइन से अलग तरह से तैयार की जाती है.

ये टॉफियां इमली से बनाई गई थीं जो आम तौर पर लाल-भूरे रंग की होती हैं. बाद में परीक्षण में इस बात की पुष्टि हुई की इन टॉफियों में हेरोइन भरी थी.

हाल ही में कुख्यात ड्रग तस्कर अल चापो के बेटे गुजमैन को गिरफ्तार करने के बाद वहां काफी हिंसा फैल गयी थी. अल चापो के समर्थकों ने पुलिस और सेना पर हमला कर दिया था. इस पूरे हमले में काफी नुकसान हुआ था, अधिकारियों ने और हिंसा न बढ़े इसलिए गुजमैन को छोड़ दिया.

अमेरिका ने अल चापो को दुनिया का सबसे बड़ा तस्कर घोषित किया था. चापो दुनिया का सबसे शक्तिशाली गिरोहों मे से एक गिरोह के सरगना के रुप में कई अपराधों को अंजाम देने का दोषी पाया गया था. मेक्सिको के कुख्यात ड्रग तस्कर जोआकिन अल चापो गुजमान को अमेरिका की सबसे सुरक्षित मानी जाने वाली जेलों में शुमार मैनहटन जेल में रखा गया है. (भाषा इनपुट के साथ)

ये भी पढ़ें : महिला ने घर में पाल रखे थे 140 सांप, अब अजगर में लिपटी मिली लाश

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 2, 2019, 11:52 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...