भारतीय राजनयिकों को परेशान कर रहा पाक, FB अकाउंट हैक करने की भी कोशिशें

भारत ने पाकिस्तान से कड़ा विरोध जताते हुए 10 जनवरी को नोट वर्बल जारी किया है. नोट वर्बल की एक कॉपी न्यूज़18 के हाथ लगी है, जिसमें कहा गया है कि कड़ी निगरानी, निजता का हनन जैसी यह घटनाएं पाकिस्तान विदेश सचिव और भारतीय उच्चायुक्त के बीच बनी सहमति का उल्लंघन है.

News18Hindi
Updated: January 14, 2019, 9:47 PM IST
भारतीय राजनयिकों को परेशान कर रहा पाक, FB अकाउंट हैक करने की भी कोशिशें
सांकेतिक फोटो
News18Hindi
Updated: January 14, 2019, 9:47 PM IST
(शैलेंद्र वांगू)

पाकिस्तान में भारतीय राजनयिकों को लगातार परेशान किया जा रहा है. एक ताज़ा घटना में दो भारतीय राजनयिकों के सोशल मीडिया अकाउंट को हैक करने की कोशिश की गई है.

सूत्रों के मुताबिक, पाकिस्तान ने कुछ दिनों पहले भारत के वरिष्ठ राजदूतों के सोशल मीडिया अकाउंट्स को हैक करने की कोशिश की थी. आरोप है कि इस्लामाबाद में एक शादी समारोह के दौरान पाक सुरक्षा अधिकारी ने उच्चायुक्त और उप उच्चायुक्त का पीछा भी किया था.

सूत्रों ने कहा कि भारत ने द्वितीय सचिव के सोशल मीडिया अकाउंट को हैक करने की कोशिश का भी मुद्दा उठाया है. उन्होंने बताया कि अधिकारी को फेसबुक की ओर से ई-मेल मिला कि अज्ञात व्यक्तियों ने कई बार उनका अकाउंट खोलने की कोशिश की है. भारतीय उच्चायोग ने पाकिस्तानी विदेश कार्यालय से इन घटनाओं का संज्ञान लेने का अनुरोध किया.

चुनाव आयोग ने हाईकोर्ट में कहा, नहीं रोक सकते सोशल मीडिया पर राजनीतिक पोस्ट

इन मामलों पर भारत ने पाकिस्तान से कड़ा विरोध जताते हुए 10 जनवरी को नोट वर्बल जारी किया है. नोट वर्बल की एक कॉपी न्यूज़18 के हाथ लगी है, जिसमें कहा गया है कि कड़ी निगरानी, निजता का हनन जैसी यह घटनाएं पाकिस्तान विदेश सचिव और भारतीय उच्चायुक्त के बीच बनी सहमति का उल्लंघन है.



बदल रहा है Social Media से जुड़ा कानून, कहीं आप भी तो नहीं कर रहे ये गलतियां?

वहीं, एक अन्य घटना में भारतीय उच्चायुक्त और उप-उच्चायुक्त की जासूसी की गई. एक शादी समारोह में उनपर कड़ी निगरानी रखी गई. 4 दिसंबर को इस्लामाबाद के एक होटल में शादी समारोह में उनका लगातार पीछा भी कराया गया.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर