'जानवर' समझकर मारा डंडा, फिर जो निकला उसने उड़ा दिए होश - VIDEO वायरल

गुफा में सोए जानवर का पता लगाने के लिए दोनों डंडे से उसे जगाने की कोशिश करते हैं. लेकिन जैसे ही उनमें से एक जानवर को डंडे से छूता है दोनों हक्के-बक्के रह जाते हैं.

News18Hindi
Updated: January 7, 2019, 11:03 PM IST
'जानवर' समझकर मारा डंडा, फिर जो निकला उसने उड़ा दिए होश - VIDEO वायरल
सोते जानवर से छेड़छाड़ पड़ी भारी
News18Hindi
Updated: January 7, 2019, 11:03 PM IST
'सोते शेर को मत जगाओ' ये कहावत बस यूं ही नहीं कही गई, बल्कि इसके पीछे बड़ा कारण है. हालांकि लगता है कि मेक्सिको के दो घुम्मकड़ों ने इस कहावत को नहीं सुना था. इन दोनों का एक वीडियो ट्विटर पर खूब वायरल हो रहा है. वीडियो को पहली बार देखने पर एक रोएंदार जानवर गुफा में सोता हुए नजर आ रहा है.

वेबसाइट मिरर ने दोनों की भाषा का अनुवाद किया है. इसके अनुसार दोनों में से एक कह रहा है, 'पता नहीं यह क्या है, लेकिन यह काफी रोएंदार है! कोई जानवर सो रहा है.'

गुफा में सोए इस जानवर  का पता लगाने के लिए दोनों डंडे से उसे जगाने का फैसला करते हैं. लेकिन जैसे ही उनमें से एक जानवर को डंडे से छूता है दोनों हक्के-बक्के रह जाते हैं. दरअसल ये कोई जानवर नहीं था, बल्कि मकड़ियों से भरा घोंसला था. जैसे ही उन्होंने डंडे से घोंसले को छुआ सैकड़ों मकड़ियां घोसले से बाहर आने लगीं.



राडा एससी नाम के एक ट्विटर यूजर ने इस वीडियो को शेयर करते हुए लिखा, 'कल अलामोस, सोनोरा में घूमते हुए.... गुफा में एक सोता हुआ जानवर दिखाई दिया जो बहुत अधिक आश्चर्यजनक था.'


Loading...



इसके बाद ट्विटर यूजर्स ने इस वीडियो पर अलग-अलग तरीके से प्रतिक्रिया देनी शुरू कर दी.





मिरर के अनुसार बाद में मकड़ियों की प्रजाति के बारे में पता चल गया. वे फोल्सिडाई प्रजाति की थी. ये प्रजाति इंसानों को किसी तरह का नुकसान नहीं पहुंचाती है.

ये भी पढ़ें: इस करोड़पति को 21 साल तक पत्नी ने दिया धोखा, तीनों ही बच्चे का पिता कोई और निकला!

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स.
Loading...

और भी देखें

पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...