पाकिस्तान में अगवा हिंदू लड़की को परिवार से मिलाया गया: रिपोर्ट

अल्पसंख्यक महिलाओं के जबरन धर्मांतरण का मामला उस वक्त सामने आया जब 19 वर्षीय एक सिख लड़की (Sikh Girl) का इस्लाम (Islam) में धर्मांतरण करा कर पंजाब प्रांत के एक मुसलमान युवक के साथ निकाह करा दिया गया था.

भाषा
Updated: September 6, 2019, 7:49 AM IST
पाकिस्तान में अगवा हिंदू लड़की को परिवार से मिलाया गया: रिपोर्ट
पाकिस्तान में अगवा हिंदू लड़की को परिवार से मिलाया गया.
भाषा
Updated: September 6, 2019, 7:49 AM IST
पाकिस्तान (Pakistan) के सिंध (Sindh) प्रांत से कथित तौर पर अगवा की गई हिंदू लड़की (Hindu Girl) को बरामद कर उसे उसके परिवार से मिला दिया गया है. रोहरी निवासी रिनो कुमारी को 29 अगस्त को उस वक्त अगवा किया गया था कि जब वह अपने स्कूल जा रही थी. उसके परिवार ने दावा किया था कि एक मुसलमान व्यक्ति ने उसे अगवा किया है.

एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के मुताबिक पुलिस ने इस मामले में घोटकी से 12 लोगों को गिरफ्तार किया है. पाकिस्तान की सत्तारूढ़ पार्टी पाकिस्तान तहरीके इंसाफ(पीटीआई) के सांसद रमेश कुमार ने दावा किया कि यह पहली बार है, जब एक अगवा हुई हिंदू लड़की को उसके परिवार से सुरक्षित दोबारा मिलवाया गया है.

अल्पसंख्यक महिलाओं के जबरन धर्मांतरण का मामला उस वक्त सामने आया जब 19 वर्षीय एक सिख लड़की का इस्लाम में धर्मांतरण करा कर पंजाब प्रांत के एक मुसलमान युवक के साथ निकाह कराऐ जाने की खबर आई. लड़की को पंजाब के राज्यपाल और 30 सदस्यीय सिख समिति के बीच कई दिन तक चली बातचीत के बाद परिवार से मिलाया गया.

इसे भी पढ़ें :- कश्मीर में आतंकियों ने फिर लगाए पोस्टर्स, सरकार की मदद करने वालों को बताया गद्दार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 6, 2019, 7:49 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...