लाइव टीवी

पाकिस्‍तान: हॉस्‍टल में मिला मेडिकल की हिंदू स्‍टूडेंट का शव, परिजनों ने लगाया हत्‍या का आरोप

News18Hindi
Updated: September 17, 2019, 2:34 PM IST
पाकिस्‍तान: हॉस्‍टल में मिला मेडिकल की हिंदू स्‍टूडेंट का शव, परिजनों ने लगाया हत्‍या का आरोप
पकिस्‍तान के सिंध प्रांत (Sindh Region) में एक हिंदू मेडिकल स्‍टूडेंट (Medical Student) की हत्‍या (Murder) का मामला सामने आया है.

पाकिस्तान (Pakistan) में हिंदुओं के खिलाफ एक के बाद एक हिंसा की घटनाएं हो रही हैं. अब सिंध प्रांत (Sindh Region) में एक हिंदू मेडिकल स्‍टूडेंट (Hindu Medical Student) की हत्या का मामला सामने आया है. बताया जा रहा है कि स्‍टूडेंट की हत्या धर्म परिवर्तन को लेकर की गई है. मृतक नम्रता चंदानी डेंटल र्सजरी के आखिरी सेमेस्‍टर की स्‍टूडेंट थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 17, 2019, 2:34 PM IST
  • Share this:
कराची. पाकिस्‍तान (Pakistan) में हिंदुओं (Hindus) के खिलाफ हिंसा के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं. इस बार सिंध प्रांत (Sindh Region) में एक मेडिकल स्‍टूडेंट (Medical Student) की हत्‍या (Murder) का मामला सामने आया है. अल्पसंख्यकों (Minorities) पर हो रहे हमलों के बीच मेडिकल स्‍टूडेंट की मौत ने नए सवाल खड़े कर दिए हैं. दरअसल, डेंटल सर्जरी के आखिरी सेमेस्‍टर की स्‍टूडेंट नम्रता चंदानी (Namrita Chandani) का शव हॉस्‍टल के कमरे में बेड पर पड़ा मिला. उसके गले में रस्‍सी का फंदा लगा हुआ था. पुलिस के मुताबिक, यह कहना मुश्किल है कि स्‍टूडेंट ने आत्‍महत्‍या (Suicide) की है या उसकी हत्‍या की गई है. हालांकि, नम्रता के परिजनों का आरोप है कि उसकी हत्‍या की गई है.

जवाब नहीं मिलने पर हॉस्‍टल के वाचमैन ने तोड़ा दरवाजा
नम्रता चंदानी पाकिस्तान के घोटकी के मीरपुर मथेलो की रहने वाली थी. उसका परिवार फिलहाल कराची (Karachi) में रहता है. वह लरकाना (Larkana) के बीबी आसिफा डेंटल कॉलेज की स्‍टूडेंट थी. सोमवार सुबह नम्रता की हॉस्टल की दोस्तों ने दरवाजा खटखटाया, लेकिन उसने कोई जवाब नहीं दिया. इसके बाद हॉस्‍टल के वाचमैन ने दरवाजा तोड़ दिया. उन्‍होंने देखा कि उसका शव बेड पर पड़ा था. उसके गले में रस्सी का फंदा लगा हुआ था. इसके बाद घटना की सूचना पुलिस को दी गई. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर नम्रता का शव कमरे से बाहर निकाला. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

भाई डॉ. विशाल सुंदर का दावा, नम्रता की हत्‍या की गई है
Loading...

लरकाना डीआईजी ने घटना की जांच के आदेश दे दिए है. वहीं, इस मामले में डेंटल कॉलेज के कुलपति डॉ. अनिला अताउर रहमान के कहा कि पहली नजर में यह घटना आत्महत्या की लग रही है. लेकिन, जांच और पोस्टमार्टम के बाद ही मौत का असल कारण पता चल पाएगा. वहीं, नम्रता के भाई डॉ. विशाल सुंदर ने दावा किया है कि यह आत्महत्या नहीं है. उनकी बहन की हत्या की गई है. उन्‍होंने कहा कि गर्दन के अलावा उनकी बहन के शरीर के अन्य हिस्सों पर भी निशान हैं, जैसे कोई व्यक्ति उसे पकड़ रहा था. उन्होंने कहा कि हम अल्पसंख्यक हैं. कृपया हमारे लिए खड़े हों. उन्‍होंने आरोप लगाया कि उसकी हत्‍या जबरन धर्म परिवर्तन को लेकर की गई है.

दोस्‍तों ने कहा - नहीं कर सकती आत्‍महत्‍या, जिंदादिल थी
नम्रता के दोस्तों के मुताबिक, वह जिंदादिल लड़की थी और घटना के पहले कभी तनाव में नहीं दिखी. मौत के चंद घंटे पहले सोमवार को वह कॉलेज कैंटीन में दोस्तों के साथ गपशप करती नजर आई थी. उसकी एक दोस्‍त ने बताया कि कमरे का दरवाजा अंदर से बंद था, लेकिन खिड़की खुली थी. वहीं, पंखे या किसी दूसरी चीज से रस्सी बांधने का कोई सबूत पुलिस को नहीं मिला है. रस्सी भी काफी छोटी है. घटना की जांच एसएसपी मसूद अहमद को सौंपी गई है.

ये भी पढ़ें:

Birthday Special: पीएम बनने के बाद नरेंद्र मोदी ने हर साल कुछ इस अंदाज में मनाया जन्‍मदिन ​

बचपन में चाय बेचने से लेकर दो बार पीएम बनने तक कुछ ऐसा रहा नरेंद्र मोदी का संघर्ष

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 17, 2019, 1:45 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...