लाइव टीवी

कोरोनावायरस के डर की वजह से हांगकांग का डिज्नीलैंड बंद

भाषा
Updated: January 26, 2020, 10:47 AM IST
कोरोनावायरस के डर की वजह से हांगकांग का डिज्नीलैंड बंद
डिज्नीलैंड पार्क के दरवाजे अगला नोटिस जारी होने तक बंद रहेंगे.

चीन (China) में कोरोनावायरस (Coronavirus) के कारण मरने वालों की संख्या रविवार को 56 तक पहुंच गई है. इसके साथ ही 1975 लोगों के इससे पीड़ित होने की खबर है.

  • Share this:
हांगकांग. चीन में खतरनाक कोरोनोवायरस (Coronavirus) के फैलाव के मद्देनजर हांगकांग में डिज्नीलैंड (Disneyland) ने लोगों के लिए अपने दरवाजें बंद कर दिए हैं. डिज्नीलैंड पार्क के दरवाजे अगला नोटिस जारी होने तक बंद रहेंगे. पार्क का कहना है कि यह निर्णय 'घूमने आने वाले लोगों और कर्मचारियों के स्वास्थ्य और सुरक्षा को देखते हुए' लिया गया है. इस संबंध में बुक किए गए सभी टिकटों का रिफंड दिया जाएगा.

डिज्नीलैंड के प्रतिद्वंद्वी पार्कों में से एक ओसियन पार्क ने भी अपने दरवाजे बंद करने की जानकारी दी है. शनिवार को हांगकांग में इस वायरस प्रसार को लेकर 'आपात स्थिति' घोषित कर दी गई. वहीं शंघाई का भी डिज्नीलैंड बंद कर दिया गया है. हांगकांग में पांच लोग इस वायरस से पीड़ित पाए गए हैं, जिनमें से चार ट्रेन के जरिये हांगकांग आए थे.

बता दें कि चीन में कोरोनावायरस के कारण मरने वालों की संख्या रविवार को 56 तक पहुंच गई है. इसके साथ ही 1975 लोगों के इससे पीड़ित होने की खबर है. बताया जा रहा है कि इनमें से 324 लोगों की हालत नाजुक है.

हालात के गंभीर होने के बीच, राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने शनिवार को कहा कि चीन एक 'गंभीर स्थिति' का सामना कर रहा है, लेकिन साथ ही उन्होंने विश्वास जताया कि चीन कोरोनावायरस के खिलाफ इस लड़ाई को जीत लेगा.

ये भी पढ़ें- क्या आप भी हैं घातक Coronavirus की जद में? 5 बिंदुओं में जानिए जवाब...

सांप से पैदा हुआ Coronavirus किस तरह हो रहा है जानलेवा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चीन से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 26, 2020, 10:47 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर