लाइव टीवी

हांगकांग में पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर की फायरिंग, एक को लगी गोली

भाषा
Updated: November 11, 2019, 2:55 PM IST
हांगकांग में पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर की फायरिंग, एक को लगी गोली
हांगकांग में पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर की फायरिंग (प्रतीकात्मक तस्वीर)

फुटेज में दिखाई दे रहा है कि एक पुलिस अधिकारी एक जंक्शन से मास्क लगाए एक व्यक्ति को हिरासत में लेने की कोशिश कर रहा है जिसे प्रदर्शनकारियों ने अवरुद्ध कर रखा है.

  • Share this:
हांगकांग. हांगकांग पुलिस (Hong Kong Police) के एक अधिकारी ने सोमवार को सुबह प्रदर्शनकारियों पर गोलियां चलायी जो एक व्यक्ति को जा लगी. फेसबुक (Facebook) पर इस गोलीबारी का सीधा प्रसारण किया गया जो पांच महीने से अधिक समय से चल रहे लोकतंत्र समर्थक प्रदर्शनों को और भड़का सकती है.

दरअसल, हाल में प्रदर्शनकारियों पर कार्रवाई में एक छात्र की मौत को लेकर लोगों का गुस्सा और भड़क गया था. फुटेज में दिखाई दे रहा है कि एक पुलिस अधिकारी एक जंक्शन से मास्क लगाए एक व्यक्ति को हिरासत में लेने की कोशिश कर रहा है जिसे प्रदर्शनकारियों ने अवरुद्ध कर रखा है.

इसके बाद बिना मास्क लगाए एक व्यक्ति अधिकारी की ओर बढ़ता है और उसे सीने में गोली मार दी जाती है जिससे वह फौरन जमीन पर गिर पड़ता है. कुछ सेकंड बाद अधिकारी की मास्क लगाए एक अन्य प्रदर्शनकारी के साथ झड़प के बाद दो और गोलियां चलाई गयी.

पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर चलाई गोलियां

हांगकांग पुलिस ने बताया कि गोलियां चलायी गयीं और एक व्यक्ति को गोली लग गई. पहले प्रदर्शनकारी के आसपास खून देखा जा सकता है, जबकि दूसरा प्रदर्शनकारी होश में था और जब उसे हथकड़ी लगायी गयी तो वह पत्रकारों को चीख-चीखकर कुछ बता रहा था.

अस्पताल के अधिकारियों ने बताया कि घटना में तीन लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया जिनमें से एक को गोली लगी है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 11, 2019, 2:55 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...