लाइव टीवी

हांगकांग: कोरोनावायरस से पीड़ित लोगों के लिए बनी बिल्डिंग पर प्रदर्शनकारियों ने फेंका पेट्रोल बम

News18Hindi
Updated: January 27, 2020, 8:53 AM IST
हांगकांग: कोरोनावायरस से पीड़ित लोगों के लिए बनी बिल्डिंग पर प्रदर्शनकारियों ने फेंका पेट्रोल बम
हांगकांग में कोरोनावायरस (फोटो-AP)

हांगकांग (Hong Kong) में सार्वजनिक इमारत पर पेट्रोल बम से हमला किया जिसे कोरोनावायरस (Coronavirus) के संभावित संक्रमितों या उनका इलाज करने वाले कर्मियों को अस्थायी रूप रखने के लिए बनाया गया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 27, 2020, 8:53 AM IST
  • Share this:
हांगकांग. कोरोनावायरस (Coronavirus) ने दुनिया के कई देशों को अपनी चपेट में ले लिया. इस वायरस ने भारत में भी दस्तक दे दी है. उधर हांगकांग (Hong Kong) में कई दिनों प्रदर्शन जारी है, इन प्रदर्शनकारियों ने उस सार्वजनिक इमारत पर पेट्रोल बम से हमला किया, जिसे कोरोनावायरस के संभावित संक्रमितों या उनका इलाज करने वाले कर्मियों को अस्थायी रूप रखने के लिए बनाया गया था. मध्य चीन से फैले विषाणु की वजह से हांगकांग ने सार्वजनिक आपातकाल की घोषणा की है.

हांगकांग में 6 संक्रमित
हांगकांग में अब तक 6 लोगों के कोरोनावायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. हालांकि, जिस इमारत में संक्रमित लोगों को रखने का प्रस्ताव था, उसके आसपास के निवासियों ने परिसर के बाहर प्रदर्शन किया और कुछ ने रास्ते को बाधित कर दिया. पुलिस ने रविवार को बताया कि प्रदर्शनकारियों ने इमारत पर पेट्रोल बम से हमला किया. एएफपी के फोटोग्राफर ने दो अपार्टमेंट से आग की लपटें निकलते हुए देखी जिस पर काबू पाने के लिए अग्निशमन दल के सदस्य प्रयास कर रहे थे.

स्वास्थ्य रक्षा केंद्र ने कहा कि इमारत परिसर में संक्रमितों को रखने के प्रस्ताव को फिलहाल स्थगित कर दिया गया है. एजेंसी ने पहले ही ग्रामीण इलाके में स्थित एक हॉलीडे पार्क को संक्रमितों को रखने के लिए तैयार किया है.

भारत में भी दी दस्तक
दुनिया के सभी देश जहां इससे निपटने की कोशिश में लगे हुए हैं वहीं इसी बीच खबर आई है कि भारत में भी कोरोनावायरस ने दस्तक दे दी है. रविवार को जयपुर (Jaipur) में कोरानावायरस का एक संदिग्ध मरीज सामने आया है. बताया जा रहा है कि जयपुर के सरकारी अस्पताल में भर्ती कोरोनावायरस से पीड़ित लड़का चीन में पढ़ रहा था.

चीन में बढ़ी संक्रमित लोगों की संख्याचीन में कोरोना वायरस से संक्रमित 769 नए केस मिले हैं जिसके साथ ही यह संख्या बढ़कर 2744 हो गई है. वायरस से मरने वालों की संख्या बढ़कर 80 से ज्यादा जो गई.

ये भी पढ़ें : कोरोना वायरस: चीन में 80 की मौत, वहां से लौटा छात्र जयपुर के अस्पताल में भर्ती

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 27, 2020, 8:12 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर