पाकिस्तान में 'ऑनर किलिंग', प्रेमी युगल की करंट लगाकर हत्या

पाकिस्तान में एक किशोर युगल की उनके परिवार के सदस्यों ने एक कबायली परिषद के आदेश पर बिजली का करंट देकर कथित तौर पर हत्या कर दी.

भाषा
Updated: September 13, 2017, 11:19 PM IST
पाकिस्तान में 'ऑनर किलिंग', प्रेमी युगल की करंट लगाकर हत्या
प्रतीकात्मक तस्वीर.
भाषा
Updated: September 13, 2017, 11:19 PM IST
पाकिस्तान में एक किशोर युगल की उनके परिवार के सदस्यों ने एक कबायली परिषद के आदेश पर बिजली का करंट देकर कथित तौर पर हत्या कर दी. देश में झूठी शान के नाम पर होने वाली यह ताजा घटना है.

पुलिस अधिकारी अमानुल्ला मारवात ने बताया कि अधिकारियों ने कराची के इब्राहिम हैदरी इलाके से 16 वर्षीय लड़की और उसके 18 वर्षीय प्रेमी के शव को कब्र से खोदकर निकाला. उन्होंने आज शवों का पोस्टमॉर्टम किया. इसमें यह बात निकलकर सामने आई कि बिजली का करंट देकर दोनों की हत्या की गई.

उन्होंने बताया, ‘‘लड़का और लड़की पिछले महीने इब्राहिम हैदरी स्थित घर से भाग गए थे लेकिन उनके परिवार एक समझौते पर पहुंचे और उन्होंने शादी का वादा कर युगल को घर आने के लिए राजी कर लिया.’’ पश्तून समुदाय के एक कबायली परिषद ने बिजली के करंट देकर दोनों की हत्या का आदेश दिया.

मारवात ने बताया, ‘‘पोस्टमॉर्टम में दोनों की मौत बिजली के करंट से होने की पुष्टि हुई है. लड़के के सिर और छाती पर बिजली का करंट दिया गया था.’’ इब्राहिम हैदरी में पाकिस्तान फिशरफोक फोरम चलाने वाले कमाल शाह ने कहा कि उन लोगों ने इस घटना की जानकारी पुलिस को दी. पुलिस के एक अन्य वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि परिषद के कुछ सदस्यों को गिरफ्तार किया गया है लेकिन मुख्य लोग अब भी फरार हैं.

ये भी पढ़ें-
पुलिस ने चिता से निकलवाया युवती का शव, ऑनर किलिंग की आशंका
ऑनर किलिंग: लव मैरिज से नाराज पिता ने शूटर की मदद से दामाद को मरवाई गोली


 
News18 Hindi पर Jharkhand Board Result और Rajasthan Board Result की ताज़ा खबरे पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें .
IBN Khabar, IBN7 और ETV News अब है News18 Hindi. सबसे सटीक और सबसे तेज़ Hindi News अपडेट्स. World News in Hindi यहां देखें.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर