तजाकिस्तान की जेल में दंगा, 32 लोगों की मौत, 24 आईएस के आतंकी

आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट के दो कमांडर रैंक के आतंकी भी इस दौरान मारे गए.

News18Hindi
Updated: May 20, 2019, 6:15 PM IST
तजाकिस्तान की जेल में दंगा, 32 लोगों की मौत, 24 आईएस के आतंकी
तजाकिस्तान की जेल में कैदियों के बीच हुई झड़प में 32 लोगों की मौत हो गई.
News18Hindi
Updated: May 20, 2019, 6:15 PM IST
तजाकिस्तान की जेल में रविवार को कैदियों के बीच विद्रोह हो गया. इस दौरान 32 लोगों की मौत हो गई. मरने वालों में आईएस के 24 आतंकी भी शामिल हैं. वही जेल के तीन गार्ड भी इस हिंसा का शिकार हो गए. कानून मंत्रालय ने सोमवार को बताया कि पांच कैदियों और तीन गार्ड को कुछ कैदियों ने पहले ही मार दिया था.

स्थिति को संभालने के लिए सुरक्षाबलों को सख्त होना पड़ा, इस दौरान कैदियों ने सुरक्षाबलों पर हमला कर दिया, जिसमें अन्य लोगों की मौत हुई है. यह जेल वखदात में स्थित है जो राजधानी दशांबे से 17 किमी की दूरी पर स्थित है. इस जेल में करीब 1500 कैदी बंद हैं.



कैदियों को बनाया बंदी
मंत्रालय से मिली जानकारी के अनुसार कैदियों के एक समूह ने एक यह विद्रोह शुरू किया. इस दौरान पहले उन्होंने 5 कैदियों को चाकू से गोद कर मार डाला और इसके बाद तीन गार्ड की हत्या कर दी. उसके बाद उन्हीं की बंदूक लेकर उन्होंने जेल की मेडिकल फैसिलिटी से कुछ कैदियों को बंदी बना लिया. इसके बाद पुलिस ने कार्रवाई की और 24 विद्रोही कैदियों को मार गिराया, वहीं 35 को हिरासत में ले लिया गया है. इसके बाद बंदी बनाए गए कैदियों को छुड़ा लिया गया और अब पूरी तहर से हालात काबू में हैं.

आईएस के खतरनाक आतंकी भी मारे गए
जानकारी के अनुसार इस विद्रोह में आईएस के दो खतरनाक आतंकी भी इस विद्रोह में मारे गए. दोनों ही सीरिया में कमांडर रैंक के आतंकी थे. इसके साथ ही कुल 24 आईएस आतंकी इस दौरान मारे गए हैं. यह सभी आतंकी तजाकिस्तान और सीरिया में सक्रिय रहे हैं.

ये भी पढ़ें- अमेरिका के दो राज्यों ने अबॉर्शन पर लगाई रोक, ट्रंप ने रखी ये तीन शर्त
Loading...

रुपये की 'तबाही' से अब पाकिस्तानियों को लगा ये बड़ा झटका

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...