ब्राजील के एयरपोर्ट से तीन मिनट में 720 किलो सोना उड़ा ले गए डकैत

इसे ब्राजील के इतिहास की दूसरी सबसे बड़ी डकैती कहा जा रहा है.

News18Hindi
Updated: July 27, 2019, 11:14 AM IST
ब्राजील के एयरपोर्ट से तीन मिनट में 720 किलो सोना उड़ा ले गए डकैत
ब्राजील में 8 नकाबपोश बदमाशों ने उड़ाया 680 किलो सोना
News18Hindi
Updated: July 27, 2019, 11:14 AM IST
ब्राजील के साओ पोलो इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर 8 बंदूकधारियों ने तीन मिनट से भी कम समय में 30 मिलियन डॉलर का सोना उड़ा दिया. इसे ब्राजील के इतिहास की दूसरी सबसे बड़ी डकैती कहा जा रहा है.

एयरपोर्ट पर पुलिस के पहुंचते ही अपराधी फरार हो गए. सिक्योरिटी कैमरा में अपराधी नकाब पहने और कार्गो टर्मिनल के कर्मचारियों को ऑर्डर देते हुए नजर आ रहे हैं.

एयरपोर्ट प्रेस ऑफिस ने एक ईमेल में बताया कि सोना न्यूयॉर्क से ज्यूरिख ले जाया जा रहा था. पुलिस ने बताया कि डकैतों ने 720 किलोग्राम सोना चुरा लिया, जिसकी कीमत करीब 30 मिलियन डॉलर होगी.

पुलिस चीफ जोओ कार्लोस मिगेल हुएब ने शुक्रवार को पत्रकारों को बताया कि पूरी तह संगठित गैंग द्वारा इस घटना को अंजाम दिया गया. यह निश्चित रूप से उनकी पहली डकैती नहीं थी. पुलिस इस मामले में एयरपोर्ट के कर्मचारियों से पूछताछ कर रही है.



ब्राजील में ये नई बात नहीं
ब्राजील इस तरह की कई घटनाओं का गवाह रहा है. देश के इतिहास की सबसे बड़ी डकैती 2005 में हुई थी, जब चोरों ने एक बैंक में डाका डालकर करीब 67 मिलियन डॉलर के बराबर की रकम चोरी कर ली थी.
Loading...

ये भी पढ़ें: दुकान के मैनेजर ने ही चुरा लिया 27 करोड़ का सोना, अब दो साथियों के साथ गिरफ्तार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 27, 2019, 10:51 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...