14 भारतीय भाषाओं में पॉपुलर हो रहा है ये नारा, अमेरिका का नेता कैसा हो, बाइडेन जैसा हो

बाइडेन के पक्ष में वोट करने के लिए 14 भारतीय भाषाओं में नारे गढ़े जा रहे हैं.
बाइडेन के पक्ष में वोट करने के लिए 14 भारतीय भाषाओं में नारे गढ़े जा रहे हैं.

अमेरिका में 3 नवंबर को होने वाले राष्ट्रपति चुनावों में डेमोक्रेटिक पार्टी ने दक्षिण एशियाई लोगों को अपने राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बाइडेन (Joe Biden) का समर्थन करने के लिए 14 भारतीय भाषाओं (Indian Languages) में डिजिटल ग्राफिक्स जारी किए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 22, 2020, 7:06 PM IST
  • Share this:
वाशिंगटन. अमेरिका में 3 नवंबर को होने वाले राष्ट्रपति चुनावों में डेमोक्रेटिक पार्टी ने दक्षिण एशियाई लोगों को अपने राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बाइडेन (Joe Biden) का समर्थन करने के लिए 14 भारतीय भाषाओं (Fourteen Indian Languages) में डिजिटल ग्राफिक्स (Digital Graphics) जारी किए हैं. एशियन अमेरिकन पैसिफिक आईलैंडर लीडरशिप काउंसिल और बिडेन अभियान की राष्ट्रीय वित्त समिति के सदस्य अजय जैन भूटोरिया ने बताया कि उच्च तकनीक की मदद से हम दक्षिण एशियाई अमेरिकियों को यह समझाना चाह रहे हैं कि वे किस तरह पंजीकरण करें, चुनाव के लिए साइन अप करें, शुरुआती मतदान विकल्पों के बारे में जानें और जो बिडेन और कमला हैरिस को वोट करें.

चले चलो बाइडेन को वोट दो गाना हो रहा है लोकप्रिय

हिंदी में 'चले चलो बिडेन को वोट दो' का संगीत वीडियो वायरल समुदाय में बहुत प्रसिद्द हो गया है. ग्राफिक्स की एक नई श्रृंखला 'जागो अमेरिका, जागो, भूल ना जाना बिडेन-हैरिस को वोट देना' भी बहुत मशहूर हो गया है. अजय जैन भूटोरिया ने कहा कि लोग संगीत, भोजन, भाषा और संस्कृति माध्यम से आपसे जुड़ते हैं. भूटोरिया ने कहा कि भारतीय-अमेरिकी समुदाय में बिडेन को अगले राष्ट्रपति के रूप में चुनने को लेकर भारी उत्साह दिख रहा है और कमला हैरिस तो भारतीय मूल की पहली उपाध्यक्ष होंगी.



अमेरिका का नेता कैसा हो, जो बाइडेन जैसा हो
इस साल की शुरुआत में ही भूटोरिया ने भारतीय समुदाय में आगे चुनावी अभियान को बढ़ाने के लिए 14 भारतीय भाषाओं में ग्राफिक्स और डिजिटल विज्ञापनों की शुरूआत की. 'अमेरिका का नेता कैसा हो, जो बाइडेन जैसा हो' का 14 भारतीय भाषाओं में अनुवाद किया गया और इसके ग्राफिक्स सोशल मीडिया पर वायरल हो गए. उन्होंने कहा कि डेमोक्रेटिक पार्टी बहुत से जमीनी स्तर के संगठनों के साथ 14 अलग-अलग दक्षिण एशियाई भाषाओं में ज्यादा से ज्यादा इंडो-अमेरिकन्स और दक्षिण एशियाई समुदाय को वोट, फोन बैंक और टेक्स्ट बैंक में पंजीकृत करने के लिए काम कर रही है. उन्होंने कहा कि इतनी भाषाओं में डिजिटल ग्राफिक्स दक्षिण एशियाई मतदाताओं को प्रेरित करने के लिए ही बनाए गए हैं.

ये भी पढ़ें: ब्रिटेन में भारतीय सिख ड्राइवर को गोरों ने तालिबानी बताया, पगड़ी उछाली और पीटा

युद्ध से बर्बाद हुए यमन को मिला गधों का सहारा, एक लाख रियाल तक मिल रही है कीमत 

चीनी राष्ट्रपति जिनपिंग को बिजनेसमैन ने 'जोकर' बताया, हुई 18 साल जेल की सजा 

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प दुबारा राष्ट्रपति बनने के लिए बाइडेन के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं. जो बिडेन ने सीनेटर कमला हैरिस को अपने साथी उम्मीदवार के रूप में चुनकर इतिहास रच दिया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज