बांग्लादेश में भीषण सड़क हादसा: तीन वाहनों की टक्‍कर में 17 की मौत

बांग्लादेश में एक भीषण सड़क हादसे में कम से कम 17 लोगों की मौत हो गई

बांग्लादेश में एक भीषण सड़क हादसे में कम से कम 17 लोगों की मौत हो गई

बांग्‍लादेश के राजशाही जिले में हुए भीषण सड़क हादसे में कम से कम 17 लोगों की मौत हो गई और कई घायल हैं. बांग्लादेश में सालाना करीब 12,000 लोगों की मौत सड़क दुर्घटना में हो जाती है और ज्यादातर घटनाएं लापरवाही से वाहन चलाने, खराब वाहनों और सड़कों की खराब स्थिति की वजह से होती है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 26, 2021, 10:50 PM IST
  • Share this:
ढाका. उत्तरपश्चिमी बांग्लादेश में एक भीषण सड़क हादसे में कम से कम 17 लोगों की मौत हो गई. अग्निशमन विभाग के एक अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी.  अधिकारी के अनुसार तेज गति से आ रही एक बस सामने से आ रही कार से भिड़ गई और इससे एक अन्य वाहन भी टकराया.

राजशाही जिले के अग्निशमन सेवा और नागरिक रक्षा के एक वरिष्ठ अधिकारी अब्दुर राउफ ने बताया कि इस दुर्घटना की वजह से दूसरी कार के गैस सिलिंडर में विस्फोट हो गया और उसमें आग लग गई और उसके भीतर फंसे 13 यात्रियों की मौत हो गई.

उन्होंने बताया कि इस घटना में चार और लोगों की मौत हुई, जिनमें से तीन बस में सवार थे. वहीं, कई अन्य लोग घायल हो गए. इनमें से कम से कम तीन को गंभीर हालत में अस्पताल ले जाया गया है. बांग्लादेश में सालाना करीब 12,000 लोगों की मौत सड़क दुर्घटना में हो जाती है और ज्यादातर घटनाएं लापरवाही से वाहन चलाने, खराब वाहनों और सड़कों की खराब स्थिति की वजह से होती है.



ये भी पढ़ें   बांग्लादेश के अखबार में PM मोदी ने लिखा लेख- क्या होता अगर शेख़ मुजीबुर रहमान नहीं मारे जाते... 
दिसंबर का हादसा  याद आया, ट्रेन-बस की टक्‍कर में 12 की मौत हो गई थी   

लोगों को दिसंबर 2020 में हुए हादसा की याद ताजा हो गईं जिसमें  एक बस की ट्रेन से टक्कर हो गई. इस दुघर्टना में 12 लोगों की मौत हो गई, जबकि 6 से ज्यादा लोग गंभीर रूप से घायल थे.  ट्रेन टकराने के बाद करीब आधे किलोमीटर आगे तक वह बस को घसीटते हुए ले गई. इसके चलते जानमाल की क्षति ज्यादा हो गई. बांग्लादेश की मीडिया के अनुसार यह घटना जॉयपुरहाट जिले में पुरानापोइल रेलवे फाटक के पास घटी थी. इस घटना में मरने वाले सभी बस यात्री थे. बस जॉयपुर से पंचबीबी जा रही थी.

ये भी पढ़ें   भारत के 'वैक्सीन तोहफे' से बांग्लादेश खुश, कहा- PM मोदी ने वादा पूरा किया





यात्रियों से भरी हुई बस पुरानापोइल रेलवे क्रॉसिंग के पास से गुजर रही थी और उसी समय ट्रेन भी गुजर रही थी. ट्रेन से बस की जोरदार भिड़ंत के बाद बस को काफी आगे तक घसीट कर ले गई. 10 लोगों की मौत दुघर्टनास्थल पर ही हो गई. गंभीर रूप से 10 घायलों को पास के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था. अस्पताल में दो लोगों ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया.  जॉयपुरहाट के डिप्टी कमिश्नर शरीफुल इस्लाम ने कहा कि घटना स्थल से 10 लाशें बरामद की गईं. आठ लोगों को रेस्क्यू करके बचा लिया गया. उन्हें बोगुरा के अस्पताल में भर्ती कराया गया. छह लोगों को जॉयपुरहाट के सदर हॉस्पिटल में दाखिल कराया गया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज