लाइव टीवी

चीन में अचानक धसी जमीन में गिरी बस, 10 लोग हो गये लापता, 6 की हुई मौत

News18Hindi
Updated: January 14, 2020, 12:29 PM IST
चीन में अचानक धसी जमीन में गिरी बस, 10 लोग हो गये लापता, 6 की हुई मौत
चीन में अचानक धसी जमीन में गिरी बस

सरकारी प्रसारणकर्ता सीसीटीवी ने बताया कि बचाव एंव राहत कार्य जारी है और हादसे के कारण का भी पता लगाया जा रहा है. चीन में अक्सर ऐसी घटनाएं होती रहती हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 14, 2020, 12:29 PM IST
  • Share this:
बीजिंग. चीन (China) में अचानक सड़क के धंसने से एक बड़ा और गहरा गड्डा बन गया, जिससे एक बस और कुछ लोग उसमें गिर गए. हादसे में छह लोगों की मौत हो गई और 10 अन्य लापता हैं. सरकारी मीडिया ने बताया कि फुटेज में एक बस स्टॉप पर खड़े लोग धंस रही सड़क से भागते नजर आ रहे हैं और बस आधी जमीन में धंसी नजर आ रही है.

वीडियो में दिख रहा है कि घटना अस्पताल के बाहर हुई और गड्डे में एक विस्फोट भी हुआ. सरकारी प्रसारणकर्ता सीसीटीवी ने बताया कि बचाव एंव राहत कार्य जारी है और हादसे के कारण का भी पता लगाया जा रहा है.


सीसीटीवी ने बताया कि घटना चिंगहई प्रांत की राजधानी शिनिंग में सोमवार शाम करीब साढ़े पांच बजे हुई. 16 लोगों को अस्पताल ले जाया गया है. चीन में अक्सर ऐसी घटनाएं होती रहती हैं, इन घटनाओं के लिए निर्माण कार्यों और देश के विकास की तीव्र गति को दोषी ठहराया जाता है.



इस तरह की घटना 2016 में केंद्रीय हेनान प्रांत भी हुई थी. उस समय भी सड़क का हिस्सा धस गया जिसने 3 लोग को निगल लिया था. एक प्रारंभिक जांच में पता चला था कि बारिश के कारण टूटने वाली सड़क के नीचे पानी के पाइप के कारण इस तरह की घटना हुई है.

2013 में शेन्ज़ेन में एक इंडस्ट्रीयल एस्टेट के पास 10 मीटर चौड़ा सिंकहोल खुलने से पांच लोगों की मौत हो गई थी.

ये भी पढ़ें : ज्वालामुखी से निकल रहा था राख और धुआं, सामने ही बेफिक्र जोड़ा रचा रहा था ब्याह

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 14, 2020, 12:29 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर