इंसानियत शर्मसार : पाकिस्‍तान में दर्द से कराहते कोरोना मरीज के हाथ बांधेे गए, मौत

बुजुर्ग व्यक्ति को कुछ दिन पहले कोरोना वायरस का पता चला था, जिसके बाद उनका मेयो अस्पताल में इलाज चल रहा था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 27, 2020, 6:22 PM IST
  • Share this:
लाहौर. पाकिस्‍तान (Pakistan) के लाहौर (Lahore) में स्थि‍त मेयो अस्पताल में कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमित मरीज की मौत का मामला सामने आया है. इसके बाद कुछ मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि मरीज की मौत डॉक्‍टरों के लापरवाही भरे रवैये की वजह से हुई है. बताया गया है कि मेयो अस्पताल के कोरोना वार्ड में भर्ती 73 वर्षीय एक व्यक्ति की डॉक्टरों की लापरवाही के कारण दिल का दौरा
पड़ने से मौत हो गई.

'उर्दू प्‍वाइंट' की खबर के मुताबिक पीड़ित व्‍यक्ति रात भर दर्द से चिल्‍लाता रहा, मगर किसी ने भी उस पर ध्यान नहीं दिया. अब इस बारे में एक नया खुलासा हुआ है कि मरीज के हाथ भी बांधे गए थे. वहीं यह भी कहा गया है कि कोरोना वार्ड में भर्ती अन्य मरीज भी शोर मचाते रहे, लेकिन किसी ने भी उनकी बात नहीं सुनी. वहीं अस्‍पताल के सीईओ डॉ. असद असलम का कहना है कि मेयो अस्पताल के कोरोना वार्ड में 73 वर्षीय एक व्यक्ति की मौत दिल का दौरा पड़ने से हुई.

वरिष्ठ पत्रकार हामिद मीर ने शेयर किया वीडियो, सामने आई सच्‍चाई
वहीं वरिष्ठ पत्रकार हामिद मीर (Hamid Mir) ने भी सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर पर ट्वीट करके इस घटना की कड़ी निंदा की है. उन्‍होंने कोरोना वार्ड में भर्ती एक पत्रकार का वीडियो शेयर किया है. इसमें मरने वाले शख्‍स के बारे में बताया गया है. पत्रकार का कहना है कि हम सभी मरीज रात में एक पल के लिए भी नही सो सके, क्‍योंकि बाबा जी रात भर दर्द से चिल्‍लाते रहे और उन्‍हें वेंटिलेटर देने के बजाय रस्सियों से बांध दिया गया.





गौरतलब है कि बुजुर्ग व्यक्ति को कुछ दिन पहले कोरोना वायरस का पता चला था, जिसके बाद उनका मेयो अस्पताल में इलाज चल रहा था. अस्पताल के सूत्रों ने कहा कि मरीज को कुछ दिन पहले खराब हालत में अस्पताल लाया गया था. इसके बाद उनकी जांच में कोरोना वायरस की पुष्टि के बाद उन्‍हें अस्पताल में भर्ती किया गया था.

ये भी पढ़ें - PAK : कब्रों से लाशें निकाल कर खाने वाले दो भाई कोरोना के डर से गिरफ्तार

                 हुई बड़ी लापरवाही, अब पाकिस्तान के इस्‍लामाबाद में फैल सकता है कोरोना का आतंक

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज