Home /News /world /

कोर्ट की सज़ा के बाद नवाज़ शरीफ ने कहा- मैं लौट रहा हूं, मुझे अकेला मत छोड़ना

कोर्ट की सज़ा के बाद नवाज़ शरीफ ने कहा- मैं लौट रहा हूं, मुझे अकेला मत छोड़ना

नवाज शरीफ़ (फाइ्ल फोटो)

नवाज शरीफ़ (फाइ्ल फोटो)

लंदन के एवेनफील्ड करप्शन केस में शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट ने नवाज शरीफ को 10 साल और उनकी बेटी मरियम को 7 साल की सज़ा सुनाई है. नवाज शरीफ पर करीब 73 करोड़ और मरियम पर 18 करोड़ रुपये का जुर्माना भी लगाया है.

    भ्रष्टाचार के मामले में 10 साल की सजा सुनाए जाने के बाद पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने देश से इमोशनल अपील की है. सुप्रीम कोर्ट द्वारा 10 साल की सजा के ऐलान के बाद शरीफ ने कहा, "मैं लौट रहा हूं. मुझे अकेला मत छोड़ना." फिलहाल नवाज शरीफ अपनी बीवी और बेटी के साथ लंदन में रह रहे हैं.

    बता दें कि लंदन के एवेनफील्ड करप्शन केस में शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट ने नवाज शरीफ को 10 साल और उनकी बेटी मरियम को 7 साल की सज़ा सुनाई है. नवाज शरीफ पर करीब 73 करोड़ और मरियम पर 18 करोड़ रुपये का जुर्माना भी लगाया है. वहीं, कोर्ट ने नवाज़ शरीफ के दोनों बेटे हुसैन और हसन को भगोड़ा करार देते हुए, उनके खिलाफ आजीवन अरेस्ट वॉरेंट जारी किया है.

    पाकिस्तान के पूर्व PM नवाज शरीफ को 10 साल की सजा, दोनों बेटे भगोड़ा घोषित

    पाकिस्तान के मशहूर अंग्रेजी अखबार 'डॉन' में पब्लिश रिपोर्ट के मुताबिक, सुजा सुनाए जाने के बाद नवाज शरीफ ने देश के लोगों से इमोशनल अपील की. पाकिस्तानी लोगों के लिए अपना संघर्ष जारी रखने की बात कहते हुए नवाज़ ने अपील की है कि इस मुश्किल घड़ी में उन्हें अकेला न छोड़ा जाए.

    नवाज़ शरीफ: तीन बार गिरकर संभले, सज़ा के बाद पॉलिटिकल करियर पर लगा फुलस्टॉप!

    पूर्व प्रधानमंत्री ने इमोशनल अपील करते हुए कहा कि उन्हें सजा इसलिए मिली, क्योंकि उन्होंने पाकिस्तान के लोगों को कुछ जनरलों और जजों की दासता से आज़ाद कराने की कोशिश की.

    नवाज़ ने कहा, "मैं वादा करता हूं कि ये संघर्ष तब तक जारी रहेगा, जब तक कि पाकिस्तानी आज़ाद नहीं हो जाता. उन बेड़ियों से आज़ाद नहीं हो जाता, जिनमें उसे सच कहने के लिए जकड़ा गया."

    नवाज़ शरीफ को इस केस में मिली सज़ा, क्या लंदन से लाए जा सकेंगे पाकिस्तान?

    बता दें कि पाकिस्तान में 25 जुलाई को आम चुनाव होने हैं. चुनाव से कुछ दिन पहले नवाज शरीफ के लिए सजा के ऐलान को पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज यानी पीएमएल-एन के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है. इसलिए नवाज शरीफ इमोशनल कार्ड खेल रहे हैं. इसमें उनकी बेटी भी साथ दे रही है. दोनों ने शुक्रवार को लंदन में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर देश को अपनी भावी रणनीति से एक तरह से अवगत कराने का ही काम किया है.

    Tags: Nawaz sharif, Pakistan

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर