पाकिस्तान ने वर्ल्ड कप के ऐड में किया अभिनंदन का 'इस्तेमाल', मॉडल से कहलवाई ये बात

आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 में भारत और पाकिस्तान के बीच 16 जून को लीग मुकाबला होने जा रहा है. ऐसे में सोशल मीडिया पर एक पाकिस्तानी विज्ञापन वायरल हो रहा है. इसमें वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान के लुक में एक पाकिस्तानी मॉडल क्रिकेट पर बात करता दिख रहा है.

News18Hindi
Updated: June 11, 2019, 5:04 PM IST
पाकिस्तान ने वर्ल्ड कप के ऐड में किया अभिनंदन का 'इस्तेमाल', मॉडल से कहलवाई ये बात
पाकिस्तानी मॉडल (बाएं) और विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान (दाएं)
News18Hindi
Updated: June 11, 2019, 5:04 PM IST
पाकिस्तान के बालाकोट में हुए एयर स्ट्राइक में विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान की बहादुरी के चर्चे सिर्फ भारत तक ही सीमित नहीं है. आज उनके पराक्रम को लोहा पुरी दुनिया मानती है. अब इस लिस्ट में पाकिस्तान का भी नाम शामिल हो गया है. दरअसल, पाकिस्तान अभिनंदन का कुछ यूं मुरीद हुआ कि उनके बेबाक अंदाज को अपने विज्ञापन तक में शामिल किया है.

दरअसल, 16 जून को आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 में भारत और पाकिस्तान के बीच लीग मुकाबला होने जा रहा है. ऐसे में सोशल मीडिया पर एक पाकिस्तानी विज्ञापन वायरल हो रहा है. इसमें वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान के लुक में एक पाकिस्तानी मॉडल क्रिकेट पर बात करता दिख रहा है. पाकिस्तानी मीडिया वर्ल्ड कप 2019 के लिहाज से इस विज्ञापन को अच्छे से भुना भी रहा है.



ये भी पढ़ें: पाकिस्तान से वतन लौटे विंग कमांडर अभिनंदन का पहला शब्द, 'अब अच्छा लग रहा है'

अभिनंदन जैसी मूंछे रखे हुए दिख रहा मॉडल

बता दें कि विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान बालाकोट एयरस्ट्राइक के बाद गलती से पाकिस्तान पहुंच गए थे. पाकिस्तानी आर्मी ने उन्हें कस्टडी में ले लिया था. हालांकि, दो दिन के अंदर उसे विंग कमांडर को सही-सलामत वापस करना पड़ा. विज्ञापन में दिख रहे मॉडल को अभिनंदन का लुक दिया गया है. उसने विंग कमांडर जैसी मूंछे भी लगा रखी हैं. कस्टडी के दौरान विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान ने जिस अंदाज में पाकिस्तानी आर्मी के सवालों का जवाब दिया था, ये मॉडल भी उसी अंदाज में बोल रहा है.

विंग कमांडर के अंदाज़ में दे रहा जवाब
वीडियो में अभिनंदन के लुक-अलाइक (हमशक्ल) से 16 जून को होने वाले भारत-पाकिस्तान के मैच के बारे में सवाल पूछा जा रहा है? भारतीय टीम का प्लेइंग इलेवन क्या होगा? टीम इंडिया के खिलाफ पाकिस्तान टीम की गेम स्ट्रैटजी क्या होगी? इन सभी सवालों के जवाब में मॉडल कह रहा है- “I’m sorry, I am not supposed to tell you this”(मुझे माफ करिए. मैं आपको इसकी जानकारी नहीं दे सकता.)
Loading...

वीडियो में मॉडल अभिनंदन के अंदाज़ में चाय पीता भी नज़र आ रहा है. हालांकि, कस्टडी के दौरान जारी हुए वीडियो में विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान काफी शांत दिख रहे थे. वहीं. इस नए विज्ञापन में अभिनंदन बना पाकिस्तानी मॉडल काफी डरा हुआ और कुछ चिड़चिड़ा सा नज़र आ रहा है.



पाकिस्तान ने बनाया था अभिनंदन का चाय पीते हुए फेक वीडियो
इससे पहले पाकिस्तान के एक चाय के विज्ञापन में भी अभिनंदन का फेक वीडियो इस्तेमाल किया गया था. पाकिस्तान के कराची में टपाल चाय काफी बिकता है. इस विज्ञापन में दिख रहा है कि एक महिला अपने घर की बालकनी में खड़े होकर दूरबीन से झांक रही हैं. दूरबीन के दूसरी ओर उन्हें अभिनंदन बर्धमान टपाल चाय पीते दिख रहे हैं. विज्ञापन के अंत में अभिनंदन चाय की चुस्की लेते हुए कह रहे हैं- 'टी इज फैनटास्टिक. थैंक्यू.'

आपको बता दें कि पाकिस्तान के एफ-16 विमान को 27 फरवरी को मार गिराने के बाद अभिनंदन का मिग-21 प्लेन पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में क्रैश हो गया था. इसके बाद पाकिस्तानी सेना ने उन्हें हिरासत में ले लिया था. इसके बाद पाकिस्तानी सेना ने अभिनंदन का एक वीडियो वायरल किया था, जिसमें उन्हें चाय पीते हुए दिखाया गया था.

ये भी पढ़ें: जानिए विंग कमांडर अभिनंदन के बारे में दस खास बातें
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...