रिसर्च कर रहे लोगों ने ज्वालामुखी से निकल रहे लावे पर गर्म किया खाना, देखें वायरल वीडियो

आइसलैंड में फटे ज्वालामुखी से निकले लावे पर खाने को गर्म करते लोग. (Reuters/21 March 2021)

आइसलैंड में फटे ज्वालामुखी से निकले लावे पर खाने को गर्म करते लोग. (Reuters/21 March 2021)

Iceland Volcano: आइसलैंड के दक्षिण-पश्चिम में स्थित ज्वालामुखी माउंट फैगराडैल्सफाल में हुए विस्फोट को देखने के लिए लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 25, 2021, 12:59 PM IST
  • Share this:

नई दिल्ली. आइसलैंड का एक वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है. दरअसल यहां एक ज्वालामुखी फटा है जो कि पिछले 600 सालों से शांत अवस्था में था. इसे देखने के लिए काफी संख्या में लोगों की भीड़ यहां जमा हो रही है. इसी दौरान वैज्ञानिकों का एक दल भी ज्वालामुखी और उससे निकल रहे लावे पर रिसर्च करने के लिए यहा पहुंचा है, लेकिन इस बीच उन्होंने वो किया वो काफी हैरान करने वाला है.



दरअसल रिसर्च कर रहे वैज्ञानिकों की इस टीम को अचानक भूख लगी और फिर उन्होंने अपने साथ लाए हॉट डॉग और चिकेन सॉस को ज्वालामुखी से निकल रहे लावे पर ही गर्म कर लिया. दूसरे शब्दों में कहा जाए, तो उन्होंने खौलते लावे के जरिए ही हॉट डॉग को ग्रिल कर लिया.





JointCyclone ट्विटर हैंडल से इस वीडियो को शेयर किया गया है. वीडियो में स्पष्ट तौर पर देखा जा सकता है कि ये लोग कैसे ज्वालामुखी से निकले लावे पर खाने को गर्म कर करते हैं और फिर सॉस डालकर खाने का आनंद लेते हैं.


आइसलैंड के दक्षिण-पश्चिम में स्थित ज्वालामुखी माउंट फैगराडैल्सफाल में हुए विस्फोट को देखने के लिए लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा है. रेकजाविक शहर से ज्वालामुखी की दूरी करीब 35 किलोमीटर दूर है.


अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज