काबुल: जुमे की नमाज के दौरान मस्जिद में IED ब्लास्ट, इमाम सहित 4 की मौत

काबुल: जुमे की नमाज के दौरान मस्जिद में IED ब्लास्ट, इमाम सहित 4 की मौत
पाकिस्तान सेना मुख्यालय के पास बिजली के खंबे पर बम धमाका हुआ (File Photo)

दो जून को काबुल में वजीर अकबर खान मस्जिद में एक आईईडी विस्फोट (IED Blast) हुआ था, जिसमें मस्जिद के इमाम मोहम्मद अयाज नियाजी की मौत हो गई थी.

  • Share this:
काबुल. अमेरिका के साथ शांति वार्ता के बाद तालीबान ने अफगानिस्तान (Afghanistan) पर अपने हमले तेज कर दिए हैं. शुक्रवार को जुमे की नमाज के दौरान राजधानी काबुल के पश्चिम में स्थित शेरशाह सूरी मस्जिद में धमाके में इमाम सहित 4 लोगों की मौत (Death) हो गई. बताया जा रहा है कि इस धमाके में कई लोग घायल भी हैं. गौरतलब है कि इससे पहले 2 जून को काबुल के डाउन टाउन में भी एक मस्जिद में विस्फोट हुआ था.

मस्जिद के अंदर छिपा रखा था विस्फोटक
अफगानिस्तान के आंतरिक मंत्रालय ने कहा है कि कोरोना वायरस लॉकडाउन के कारण कम ही लोग नमाज के लिए मस्जिद पहुंचे थे. इसलिए, इस विस्फोट की चपेट में कम लोग आए हैं. घटना की जानकारी मिलने के बाद स्थानीय पुलिस और बम निरोधक दस्ता मौके पर पहुंच गया है. बताया जा रहा है कि विस्फोटक को मस्जिद के अंदर छिपा कर रखा गया था.





दो जून को भी हुआ था एक अन्य मस्जिद में धमाका
दो जून को काबुल में वजीर अकबर खान मस्जिद में एक आईईडी विस्फोट हुआ था, जिसमें मस्जिद के इमाम मोहम्मद अयाज नियाजी की मौत हो गई थी. हालांकि इस घटना की जिम्मेदारी किसी भी संगठन ने नहीं ली थी.

दोहरी मार झेल रहा है अफगानिस्तान
बता दें कि अफगानिस्तान इस समय दोहरी मार झेल रहा है, यहां अभी तक 23000 से ज्यादा संक्रमण के केस सामने आ चुके हैं जबकि 1000 से ज्यादा लोगों की इससे मौत हो गयी है. आतंकवाद के शिकार अफगानिस्तान में कोरोना वायरस महामारी के चलते देश की आर्थिक और सामाजिक व्यवस्था चरमरा गई है. हालात यह हैं कि अफगानिस्तान में कोरोना मरीजों को वेंटिलेटर तक नसीब नहीं हो रहे हैं. देश में इस समय सिर्फ 400 ही वेंटिलेटर हैं. देश में सिर्फ 400 वेंटिलेंटर ही मौजूद अफगानिस्तान की आबादी तीन करोड़ 90 लाख है और वहां सिर्फ 400 वेंटिलेंटर ही मौजूद हैं.

ये भी पढ़ें: लॉकडाउन के चलते अफगानिस्तान की मशहूर मस्जिद में 1000 कबूतरों की भूख से मौत
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading