PoK में हमले के डर से घबराए PAK पीएम इमरान, कहा- युद्ध हुआ तो भारत ज़िम्मेदार

बौखलाए इमरान खान (Imran Khan) ने कहा है कि अगर भारत (India) और पाकिस्तान (Pakistan) के बीच युद्ध की स्थिति पैदा होती है तो इसके लिए भारत जिम्मेदार होगा.

News18Hindi
Updated: August 14, 2019, 5:40 PM IST
PoK में हमले के डर से घबराए PAK पीएम इमरान, कहा- युद्ध हुआ तो भारत ज़िम्मेदार
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान पीओके के मुज़फ्फराबाद में लोगों को संबोधित किया (File Photo)
News18Hindi
Updated: August 14, 2019, 5:40 PM IST
पाकिस्तान (Pakistan) के आज़ादी दिवस (Independence Day) के मौके पर वहां के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) पीओके (PoK) के मुज़फ्फराबाद (Muzzafarabad) पहुंचकर लोगों को संबोधित किया. जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) से आर्टिकल 370 (Article 370) हटाए जाने और राज्य के पुनर्गठन से बौखलाए इमरान खान ने कहा है कि अगर भारत और पाकिस्तान के बीच युद्ध की स्थिति पैदा होती है तो इसके लिए भारत (India) जिम्मेदार होगा.

इमरान खान ने कहा कि बीजेपी (BJP) के लोग बीमार मानसिकता के हैं वह नफरत से भरे हुए हैं. भारत एक सहिष्णु समाज माना जाता था और अब जो वहां उन्होंने किया है उसके लिए उन्हें गंभीर परिणाम भुगतने होंगे. उन्होंने सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) के फैसले का उल्लंघन किया है. आज जज भी डरे हुए हैं, वह (भाजपा) मीडिया को कंट्रोल कर रही है.

भारत में डरे हुए हैं मुसलमान
इमरान ने आगे कहा कि अगर कोई मुसलमान (Muslim) अपनी आवाज़ उठाता है तो वह उन्हें पाकिस्तान जाने के लिए कहते हैं. भारत में मुसलमान डरे हुए हैं. आरएसएस (RSS) का जिन्न बोतल से बाहर निकल आया है और वह वापस उसे बंद भी नहीं कर रहे हैं. मैं मोदी (Modi) को संदेश देना चाहता हूं कि अगर वह आज़ाद कश्मीर (PoK) में कोई भी कदम उठाएंगे तो हम उन्हें माकूल जवाब देंगे.

Pakistan, Imran Khan
इमरान खान बोले अगर वह आज़ाद कश्मीर (PoK) में कोई भी कदम उठाएंगे तो हम उन्हें माकूल जवाब देंगे. (File Photo)


कश्मीर के लोगों के साथ धोखा
इमरान ने आगे कहा कि कश्मीर (Kashmir) को कर्फ्यू (Curfew) लगाकर, वहां बड़ी संख्या में सैनिकों की तैनाती करके और पूरे राज्य को बंद करके वह कश्मीर को खत्म करना चाहते हैं. वह कश्मीर के लोगों को धोखा दे रहे हैं.
Loading...

भारत हर परिस्थिति के लिए तैयार
उन्होंने मोदी गलत सोच रहे हैं, पाकिस्तान हर परिस्थिति के लिए तैयार है. अगर युद्ध जैसी स्थिति पैदा होती है तो भारत इसके लिए जिम्मेदार होगा पाकिस्तान नहीं. इमरान ने कहा हम इसके लिए यूनाइटेड नेशंस (United Nations), आईसीजे (ICJ) और हर अंतर्राष्ट्रीय संस्था में जाएंगे. इमरान ने कहा कि मैं मोदी से कह रहा हूं कि यदि आपकी ओर से एक झड़प की कोशिश हुई तो हम उसका दस गुना जवाब देंगे.

ये भी पढ़ें-
J&K में 4-5 नए हाइड्रो प्रोजेक्ट लगाएगी मोदी सरकार!


कश्मीर पर UN के सामने फिर रोया पाकिस्तान, मीटिंग की मांग
First published: August 14, 2019, 4:17 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...