नवाज शरीफ का बड़ा आरोप, कहा- मरियम को कुछ हुआ तो इमरान और बाजवा होंगे जिम्मेदार

शरीफ का वीडियो मैसेज ऐसे समय में सामने आया है, जब कुछ ही दिनों पहले खान को सीनेट में शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा था. (फाइल फोटो)

शरीफ का वीडियो मैसेज ऐसे समय में सामने आया है, जब कुछ ही दिनों पहले खान को सीनेट में शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा था. (फाइल फोटो)

Nawaz Sharif Shares Video Message: पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने एक वीडियो मैसेज जारी किया है. इस वीडियो में उन्होंने मौजूदा पीएम इमरान खान, आर्मी प्रमुख बाजवा और अन्य अधिकारियों पर सवाल उठाए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 12, 2021, 3:22 PM IST
  • Share this:
इस्लामाबाद. पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ (Nawaz Sharif) ने मौजूदा पीएम इमरान खान (Imran Khan) और सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा (General Qamar Javed Bajwa) समेत कई बड़े नामों पर आरोप लगाए हैं. उन्होंने वीडियो मैसेज जारी कर कहा है कि अगर उनकी बेटी मरियम नवाज (Maryam Nawaz) को कुछ भी होता है, तो इन्हें जिम्मेदार माना जाए. मरियन लगातार मुल्क में इमरान सरकार का विरोध कर रहीं हैं. वीडियो संदेश में शरीफ ने इमरान के विश्वास मत पाने की प्रक्रिया पर भी सवाल उठाए हैं.

बीते गुरुवार को शरीफ ने ट्विटर पर एक वीडियो मैसेज जारी किया. इस मैसेज में उन्होंने दावा किया है कि मरियम को धमकियां मिल रहीं हैं. उन्होंने कहा है कि अगर मरियम के साथ कुछ भी बुरा होता है, तो बाजवा, इमरान खान, ISI प्रमुख फैज अहमद, जनरल ऑफिसर कमांडिंग मेजर जनरल इरफान अहमद मलिक को जिम्मेदार माना जाए. उन्होंने पाकिस्तान की खूफिया एजेंसी आईएसआई और सेना के राजनीति में दखल देने के भी आरोप लगाए हैं.

वीडियो में उन्होंने कहा 'आप इतना नीचे गिर गए हैं कि पहले तो आपने कराची में मरियम नवाज के होटल का दरवाजा तोड़ा और अब आप उसे धमका रहे हैं.' उन्होंने कहा 'आपने उनसे कहा कि अगर वे बाज नहीं आईं, तो उन्हें स्मैश कर दिया जाएगा.' शरीफ ने कहा कि लोकतंत्र के लिए जारी मरियम की जंग में उनकी हिफाजत अल्लाह करेगा.



खान को मिले विश्वासमत पर सवाल
कुछ दिनों पहले हुए सीनेट चुनाव में पीएम खान ने इस्लामाबाद की सीट गंवा दी थी. जिसके बाद उनकी सरकार पर खतरा मंडराने लगा था. हालांकि, इसके बाद उन्हें विश्वासमत हासिल करने का मौका मिला, जिसमें उन्हें  सफलता मिली. शरीफ ने पूरी प्रक्रिया पर सवालिया निशान लगाए हैं. उन्होंने कहा 'सीनेट चुनाव में हार के बाद, जिस तरह से आपने विश्वासमत हासिल किया, वह किसी से छिपा नहीं है.'

शरीफ का वीडियो मैसेज ऐसे समय में सामने आया है, जब कुछ ही दिनों पहले खान को सीनेट में शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा था. सीनेट प्रक्रिया के एक दिन बाद पीएम खान ने आर्मी चीफ बाजवा और आईएसआई डायरेक्टर जनरल लेफ्टिनेंट जनरल फैज हमीद से मुलाकात की थी. मरियम ने पीएम की इस मीटिंग को सवालों को घेरे में ला दिया था.

समाचार एजेंसी ने पाकिस्तान के अखबार द डॉन के हवाले से लिखा कि बीते हफ्ते इस्लामाबाद में पत्रकारों से बातचीत के दौरान पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज की उपाध्यक्ष ने खान पर संस्थाओं को राजनीति में घसीटने का आरोप लगाया था. खास बात है कि पाकिस्तान में सेना पर सरकार को नियंत्रित करने के आरोप लंबे समय से लगते रहे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज