लाइव टीवी

तालिबान को पनाह देना बंद करे पाक तो अफगानिस्तान में कुछ हफ्तों में खत्म हो जाए युद्ध

भाषा
Updated: December 10, 2019, 10:40 AM IST
तालिबान को पनाह देना बंद करे पाक तो अफगानिस्तान में कुछ हफ्तों में खत्म हो जाए युद्ध
अफगानिस्तान में जारी युद्ध

शीर्ष सीनेटर ने कहा, तालिबान (Taliban) के साथ बातचीत कर मुझे लगता है हम गलती कर रहे हैं. मेरा मानना है कि हमें इस मुद्दें पर पाकिस्तान से बातचीत करना चाहिए.

  • भाषा
  • Last Updated: December 10, 2019, 10:40 AM IST
  • Share this:
वाशिंगटन. अमेरिका (America) के एक शीर्ष सीनेटर ने कहा कि पाकिस्तान (Pakistan) अगर अपने यहां तालिबान (Taliban) को पनाह देना बंद कर दे तो कुछ ही हफ्तों में अफगानिस्तान में जारी युद्ध समाप्त हो जाएगा.

सीनेटर लिंडसे ग्राहम ने कहा कि अमेरिका को अफगानिस्तान में युद्ध समाप्त करने के लिए तालिबान के बजाय पाकिस्तान से बात करनी चाहिए.

ग्राहम ने सोमवार को 'फॉक्स चैनल' को दिए एक इंटरव्यू में कहा कि तालिबान के साथ बातचीत कर मुझे लगता है हम गलती कर रहे हैं. मेरा मानना है कि हमें इस मुद्दें पर पाकिस्तान से बातचीत करना चाहिए. अगर पाकिस्तान तालिबान को उसके क्षेत्र में पनाह देना बंद कर दे तो अफगानिस्तान में कुछ सप्ताह में ही युद्ध समाप्त हो जाएगा.

गौरतलब है कि अमेरिका ने गत शनिवार को ही कतर में तालिबान से एक बार फिर बातचीत शुरू की है. करीब तीन महीने पहले अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने अचानक बातचीत बंद कर दी थी.

इस बैठक में चर्चा का केंद्र था हिंसा की घटनाओं में कमी लाना ताकि अफगानिस्तान के अंदर बातचीत और संघर्षविराम का रास्ता तैयार हो सके. बता दें कि अफगानिस्तान में करीब दो दशकों से अघोषित युद्ध जारी है. जिसमें अब तक लाखों लोगों की जान जा चुकी है.

ये भी पढ़ें : अंटार्कटिका जा रहा विमान 38 लोगों के साथ लापता- चिली एयरफोर्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 10, 2019, 10:40 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर