लाइव टीवी
Elec-widget

VIDEO: जंगल में लगी थी आग, महिला ने शर्ट उतारकर बचाई इस जानवर की जान

News18Hindi
Updated: November 21, 2019, 3:12 PM IST
VIDEO: जंगल में लगी थी आग, महिला ने शर्ट उतारकर बचाई इस जानवर की जान
क्वीन्सलैंड के जंगल में लगी आग के बीच फंसे कोआला को बचाती महिला.

जंगल में लगी आग के बीच सोशल मीडिया (social media) पर एक वीडियो तेजी से वायरल (viral video) हो रहा है. इस वीडियो में महिला कोआला (Koala) को बचाती हुई नजर आ रही है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 21, 2019, 3:12 PM IST
  • Share this:
क्वीन्सलैंड. ऑस्ट्रेलिया (Australia) के जंगलों में पिछले कई हफ्तों से आग लगी हुई है. आग को बुझाने की हर मुमकिन कोशिश की जा रही है लेकिन उस पर अभी तक काबू नहीं पाया जा सका है. जंगल में लगी भीषण आग के कारण अब तक सैकड़ों जीवों की मौत हो चुकी है. न्यू साउथ वेल्स और क्वीन्सलैंड के जंगल में लगी आग के कारण काफी संख्या में कोआलाओं (Koala) ने दम तोड़ दिया है. जंगल में लगी आग के बीच सोशल मीडिया (social media) पर एक वीडियो तेजी से वायरल (viral video) हो रहा है. इस वीडियो में एक महिला कोआला को बचाती हुई नजर आ रही है.

वीडियो में दिखाई दे रही महिला का नाम टोनी डोहर्टी है. टोनी डोहर्टी न्यू साउथ वेल्स की रहने वाली हैं. इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक इस महिला ने देखा कि एक कोआला आग में फंसा हुआ है और उसे बाहर निकलने का कोई रास्ता नहीं मिल रहा है. कोआला को इस तरह आग में घिरा देख महिला अपने आपको रोक नहीं सकी और उसे बचाने के लिए दौड़ पड़ी.

महिला ने देखा कि कोआला काफी झुलस गया है. इसके बाद महिला ने अपनी शर्ट उतारी और कोआला को उससे ढक दिया और सुरक्षित जगह पर ले आई. इसके बाद टोनी ने कोआला को पानी पिलाया और उसके जख्मों पर भी पानी डाला. आग में झुलसने के कारण कोआला काफी चिल्लाता हुआ दिखाई दिया. महिला को इस तरह कोआला को बचाता देख एक अन्य व्यक्ति कंबल लेकर आया और कोआला को इससे लपेट दिया. बताया जाता है कि कोलाआ को पोर्ट मैक्क्योरी अस्पताल ले जाया गया, जहां उसका इलाज किया जा रहा है.

इसे भी पढ़ें :- पाकिस्‍तान में महंगाई के चलते दुल्‍हन ने पहने टमाटर के 'जेवर', गिफ्ट मिले चिलगोजे, VIDEO VIRAL
Loading...

महिला ने बताया कि कोआला अपने आपको बचाने का लगातार प्रयास कर रहा था. वह आग से बचने के लिए जैसे ही एक पेड़ से दूसरे पेड़ पर कूदा तो फिसल गया और उसे चोट आ गई. टोनी ने बताया कि कोआला नीचे आग में गिरा, जिसके कारण वह चल भी नहीं पा रहा था. अगर मैं उसे नहीं बचाती तो वह जिंदा न बच पाता.

इसे भी पढ़ें :- अमेरिका में नौकरी का देखा था सपना, हाथ-पैर बांधकर भेजे गए 145 भारतीय

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 21, 2019, 2:00 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...