लाइव टीवी

अगर आपको मिला है कोरोना अलर्ट मैसेज, तो हो सकता है कोरोना वायरस

News18Hindi
Updated: March 24, 2020, 3:52 PM IST
अगर आपको मिला है कोरोना अलर्ट मैसेज, तो हो सकता है कोरोना वायरस
कोरोना से अलर्ट करने को पाकिस्‍तान सरकार फोन ट्रैकिंग का सहारा ले रही है.

पीटीए ने इस बात की पुष्टि की है कि सरकार की ओर से कहे जाने पर ऐसे लोगों को अलर्ट मैसेज भेजा जा रहा है, जो कोरोना मरीज के संपर्क में रहे हों.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 24, 2020, 3:52 PM IST
  • Share this:
लाहौर. 'अगर आपको कोरोना अलर्ट का मैसेज मोबाइल पर मिला है, तो इसे गंभीरता से लें. आपको कोरोना वायरस (Coronavirus) हो सकता है.' पाकिस्‍तान (Pakistan) में इन दिनों लोगों के मोबाइल पर सरकार की ओर से यह मैसेज भेजा जा रहा है. 'उर्दू प्‍वाइंट' की एक खबर के हवाले से यह कहा गया है कि जिन लोगों को यह मैसेज भेजा गया है, उनको कोरोना वायरस (Coronavirus) होने की आशंका है.

कोरोना से अलर्ट करने को सरकार ले रही फोन ट्रैकिंग का सहारा
इस मैसेज में यह भी कहा गया है कि अगर आपके पास आया है कोरोना अलर्ट मैसेज, तो इसे गंभीरता से लें, क्‍योंकि इसका मतलब यह है कि आपका संबंध किसी कोरोना के मरीज से था और आप खतरे में हो सकते हैं. बताया गया है कि कोरोना वायरस (Coronavirus) पीड़ितों तक पहुंचने के लिए फोन ट्रैकिंग का सहारा लिया जा रहा है. एक यूजर जो कि लम्‍स यूनिवर्सिटी (Lahore University of Management Sciences) के प्रोफेसर हैं, उन्‍होंने ट्विटर पर एक मैसेज का स्‍क्रीनशॉट शेयर करते हुए सवाल किया कि क्‍या इसका मतलब यह है कि सरकार फोन ट्रैकिंग का सहारा ले रही है. मैसेज में लिखा था कि 'देखने में आया है कि बीते समय में आप किसी कोरोना के मरीज के पास रहे हैं या उससे मिले हैं, कोरोना वायरस 14 दिनों में अपने लक्षण दिखा सकता है, इसलिए आप एहतियाती कदम उठाएं.'

इस संबंध में पाकिस्तान टेली कम्‍यूनिकेशन अथॉरिटी (PTA) ने भी अपने ट्विटर पर लिखी एक पोस्‍ट में इस बात की पुष्टि की है कि सरकार की ओर से कहे जाने पर पीटीए ऐसे लोगों को अलर्ट मैसेज भेज रही है, जो कोरोना मरीज के संपर्क में रहे हों. गौरतलब है कि पाकिस्‍तान में कोरोना वायरस का कहर बढ़ता जा रहा है.  इससे अब तक 6 लोगों की मौत हो चुकी है और अब तक 903 लोगों में इसके होने की पुष्टि हो चुकी है. इसके मद्देनजर पाकिस्‍तान सरकार की ओर से एहतियाती कदम उठाए जा रहे हैं. कई प्रांतों में लॉकडाउन कर दिया गया है.

ये भी पढ़ें - PAK: क्वारंटाइन कैंप में रहे शख्स ने सुनाई आपबीती, 'जानवरों से भी बुरा हाल है'

                 कोरोना की दहशत के बीच पाकिस्तान में 'दुल्हन फेस मास्क' की मांग बढ़ गई

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पाकिस्तान से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 24, 2020, 3:52 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर