IIMC एल्युमनाई ने किया नेपाल चैप्टर का उद्घाटन

भारतीय जन संचार संस्थान (Indian Institute of Mass Communication) के एल्युमनाई एसोशिएशन ने नेपाल चैप्टर का उद्घाटन किया है.

News18Hindi
Updated: September 9, 2019, 10:44 PM IST
IIMC एल्युमनाई ने किया नेपाल चैप्टर का उद्घाटन
भारतीय जन संचार संस्थान के एल्युमनाई एसोशिएशन ने नेपाल चैप्टर का उद्घाटन किया है. (Photo Credit- IIMC Alumni Association Facebook)
News18Hindi
Updated: September 9, 2019, 10:44 PM IST
नई दिल्‍ली. भारतीय जन संचार संस्थान (Indian Institute of Mass Communication) के एल्युमनाई एसोशिएशन ने नेपाल चैप्टर का उद्घाटन किया है. नेपाल (Nepal) में भारत के राजदूत मनजीव सिंह पुरी (Manjeev Singh Puri) ने शनिवार को आईआईएमसी एल्युमनाई एसोशिएशन (IIMC Alumni Association) की पहली बैठक 'कनेक्शन्स 2019' (Connections 2019) का उद्घाटन किया.

इस मौके पर पुरी ने कहा कि भारतीय जनसंचार संस्थान जैसे प्रतिष्ठित संस्थान के जरिए भारत और नेपाल के लोगों के बीच संपर्क बढ़ाने में मदद मिलेगी. इस मौके पर आईआईएमसी के डायरेक्टर जनरल केएस धतवालिया (KS Dhatwalia) और भारत एवं नेपाल के आईआईएमसी (IIMC) के पूर्व छात्र मौजूद रहे.

IIMC
Photo Credit- IIMC Alumni Association Facebook


इस बैठक में धतवालिया ने दोनों देशों के पत्रकारों के बीच विचारों और अनुभवों के आदान-प्रदान की आवश्यकता पर जोर दिया. इस बैठक में आईआईएमसी पर एक शॉर्ट फिल्म भी दिखाई गई, जिसे बीपी कोइराला इंडिया-नेपाल फाउंडेशन के सपोर्ट से आयोजित किया गया था.

आपको बता दें, भारतीय जन संचार संस्थान भारत का प्रमुख मीडिया स्कूल है, जिसे भारत सरकार के सूचना और प्रसारण मंत्रालय द्वारा संचालित किया जाता है. यह एक स्वायत्तशासी संस्थान है. इस संस्थान की स्थापना 1967 तत्कालीन सूचना एवं प्रसारण मंत्री इंदिरा गांधी ने की थी.

ये भी पढ़ें-
चीन में अब पेट्रोल वाहन खरीदने पर क्यों होती है लंबी वेटिंग
Loading...

16 साल की उम्र में पास की 'महापरीक्षा', प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दी बधाई

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 9, 2019, 9:51 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...