अपना शहर चुनें

States

इमरान खान का आरोप, पाकिस्‍तान में कोरोना के 70 फीसदी मामले ईरान से आए

इमरान खान ने कहा है कि हमने तैयारी पूरी कर ली है. मगर आगे क्‍या होगा, इसकी गारंटी नहीं दे सकते. फोटो साभार/एपी
इमरान खान ने कहा है कि हमने तैयारी पूरी कर ली है. मगर आगे क्‍या होगा, इसकी गारंटी नहीं दे सकते. फोटो साभार/एपी

पाकिस्‍तान में फरवरी के महीने से कोरोना वायरस के मामले सामने आने शुरू हुए थे. पाकिस्‍तान में अब तक इससे 11 लोगों की मौत हो चुकी हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 28, 2020, 11:13 AM IST
  • Share this:
इस्‍लामाबाद. पाकिस्‍तान (Pakistan) के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) का कहना है कि 'पाकिस्तान में कोरोना के 70 फीसदी मामले ईरान (Iran) से आए हैं और 2 सप्ताह बाद क्या होगा इसकी गारंटी नहीं दे सकते.'

'डेली पाकिस्तान' की खबर के हवाले से कहा गया है कि राष्ट्रीय समन्वय समिति की बैठक के बाद मीडिया से बात करते हुए, प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) ने कहा कि 'चीन से कोरोना का एक भी मामला पाकिस्तान (Pakistan) नहीं आया. मगर ईरान वाले नियंत्रण नहीं कर सकते थे, इसलिए उन्होंने लोग भेज दिए हमारे पास भी ताफ्तान (Taftan) में और ताफ्तान में इतने लोगों के लिए कोई व्‍यवस्‍था नहीं थी. उन्‍होंने आगे कहा कि पाकिस्तान में 70 फीसदी कोरोना मामले ईरान से आए हैं.

'आगे क्‍या होगा इसकी कोई गारंटी नहीं दे सकते' : इमरान खान
उन्‍होंने आगे कहा कि कोरोना हमारे देश में वैसे नहीं फैला है जैसा कि पूरी दुनिया में हुआ है और आगे भी इसकी कोई गारंटी नहीं है कि दो सप्‍ताह बाद क्‍या होगा. हो सकता है कि कहीं से इसके और मामले एक दम और सामने आ जाएं. हालांकि हमने अपनी तैयारी पूरी कर ली है. मगर आगे क्‍या होगा, इसकी कोई गारंटी नहीं दे सकते.
गौरतलब है कि पाकिस्‍तान में फरवरी के महीने से कोरोना वायरस (Coronavirus) के मामले सामने आने शुरू हुए थे. पाकिस्‍तान में अब तक इससे 11 लोगों की मौत हो चुकी है और 1363 लोग इससे संक्रमित बताए गए हैं. हालांकि ईरान से जायरीन के आने के बाद सबसे पहले उनमें इस वायरस की पुष्टि हुई थी, इसके बाद पाकिस्‍तान के अन्‍य प्रांतों से भी कोरोना के मामले सामने आने लगे. सिंध पाकिस्‍तान का सबसे ज्‍यादा प्रभावित प्रांत है. सबसे ज्‍यादा मामले यहीं से सामने आए हैं.



ये भी पढ़ें - इमरान खान को भी हुआ कोरोना वायरस? ब्रिटिश टीवी चैनल ने चला दी खबर

                रिपोर्ट : कोरोना की वजह से पाकिस्‍तान में एक करोड़, 85 लाख लोग बेरोजगार होंगे


अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज