Home /News /world /

imran khan call peaceful march to islamabad on may 25 lak

इमरान खान 25 मई को 'इस्लामाबाद मार्च' से भरेंगे हुंकार, कहा-असेंबली भंग नहीं हुई तो देंगे धरना

इमरान खान ने कहा, मैं चाहता हूं कि सभी (हर वर्ग) लोग आएं क्योंकि यह जिहाद है, राजनीति नहीं.

इमरान खान ने कहा, मैं चाहता हूं कि सभी (हर वर्ग) लोग आएं क्योंकि यह जिहाद है, राजनीति नहीं.

March to Islamabad: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने अपने समर्थकों से इस्लामाबाद मार्च का आह्वान किया है. उन्होंने कहा है कि अगर असेंबली को भंग नहीं किया गया और देश में नए सिरे से चुनाव नहीं कराया गया गया तो मार्च धरने में तब्दील हो जाएगा.

अधिक पढ़ें ...

पेशावर. पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान जब से पीएम पद से हटे हैं तब से मध्यावधि चुनाव की रट लगाए हुए हैं. इसके लिए वे देश में कई रैलियां भी कर चुके हैं. अब भी उनका यही मानना है कि देश में जल्दी चुनाव कराए जाए. इसके लिए वे 25 मई को एक बार फिर इस्लामाबाद में मार्च निकालने की घोषणा की है. पार्टी सूत्रों का कहना है कि पूर्व पीएम इमरान खान ने रविवार को अपने समर्थकों से 25 मई को इस्लामाबाद की ओर शांतिपूर्वक मार्च करने को कहा ताकि नेशनल असेंबली को भंग करने और देश में नए सिरे से चुनाव कराने के लिए दबाव बनाया जा सके.

मांगें नहीं माने जाने तक धरना
साढ़े तीन साल से अधिक समय तक प्रधानमंत्री रहे 69 वर्षीय खान को पिछले महीने विपक्षी दलों ने संसद में अविश्वास प्रस्ताव के माध्यम से पद से हटा दिया था. अपदस्थ होने के बाद से, खान ने विभिन्न शहरों में कई रैलियों को संबोधित किया है. ‘डॉन’ अखबार की खबर के मुताबिक, पेशावर में अपनी पार्टी की कोर कमेटी की बैठक के बाद संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए खान ने कहा कि यह मार्च धरने में तब्दील हो जाएगा और जब तक उनकी मांगें नहीं मान ली जाती, तब तक यह मार्च जारी रहेगा.

यह राजनीति नहीं जिहाद है
उन्होंने संवाददाता सम्मेलन के दौरान कहा, राजधानी तक मार्च की मुख्य मांग नेशनल असेंबली को तत्काल भंग करना और अगले आम चुनाव की तारीख तय करने के लिए दबाव बनाना है. खान ने कहा कि वह चाहते हैं कि हर तबके के लोग मार्च में हिस्सा लें और उन्हें पद से हटाए जाने के खिलाफ आवाज उठाएं. खान ने कहा, 25 (मई) को मैं इस्लामाबाद में श्रीनगर राजमार्ग पर आपसे मिलूंगा. मैं चाहता हूं कि सभी (हर वर्ग) लोग आएं क्योंकि यह जिहाद है, राजनीति नहीं. मैंने फैसला किया है और अपनी पूरी टीम को बताया है कि हमें अपने जीवन का बलिदान देने के लिए तैयार रहना होगा.

Tags: Imran khan, Pakistan, Supreme Court

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर