लाइव टीवी

इमरान खान के विवादित मंत्री ने दिया ऐसा आइडिया, हर कोई कर रहा है तारीफ

News18Hindi
Updated: December 16, 2019, 12:24 PM IST
इमरान खान के विवादित मंत्री ने दिया ऐसा आइडिया, हर कोई कर रहा है तारीफ
इमरान खान के साथ साइंस और टेक्‍नोलॉजी मंत्री फवाद हुसैन चौधरी

फवाद हुसैन चौधरी (Fawad Hussain Choudhary) का मानना है कि टेक्‍नोलॉजी के इस्तेमाल से लोगों पर सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा. खासकर कर इससे भ्रष्टाचार रोकने में भी मदद मिलेगी. कई बार ट्रैफिक चौराहे पर पुलिस रिश्वत मांगती दिखती है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 16, 2019, 12:24 PM IST
  • Share this:
इस्लामाबाद. पाकिस्तान (Pakistan) के साइंस और टेक्‍नोलॉजी मंत्री फवाद हुसैन चौधरी (Fawad Hussain Choudhary) हमेशा अपने अटपटे बयानों के चलते सुर्खियों में बने रहते हैं. कश्मीर से लेकर चंद्रयान और फिर सेटेलाइट से इंटरनेट, हर मुद्दे पर वो अपनी राय रखते हैं. लेकिन हर बार वो अपनी बेतुकी बातों के चलते लोगों के निशाने पर आ जाते हैं. लेकिन इस बार इमरान खान के इस मंत्री के एक ऐसा आइडिया दिया कि हर कोई उनकी तारीफ कर रहा है.

क्या है उनका आइडिया?
पाकिस्तान में इस्लामाबाद पुलिस जल्द ही अपनी यूनीफॉर्म पर एक खास तरह का कैमरा लगाने जा रही है. इस कैमरे से एनकाउंटर से लेकर प्रदर्शनकारियों के साथ पुलिस के व्यवहार को कैमरे में कैद किया जा सकेगा. ये आइडिया किसी और का नहीं फवाद चौधरी का ही था. उन्होंने ही कुछ महीने पहले पुलिस की यूनिफॉर्म में कैमरे लगाने का आदेश दिया था.

फायदे ही फायदे

चौधरी का कहना है कि वीडियो कैमरे लगने से पुलिस के प्रति लोगों में विश्वास बढ़ेगा. साथ ही पुलिस के काम में पारदर्शिता भी आएगी. उनका मानना है कि टेक्‍नोलॉजी के इस्तेमाल से लोगों पर सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा. खासकर कर इससे भ्रष्टाचार रोकने में भी मदद मिलेगी. कई बार ट्रैफिक चौराहे पर पुलिस रिश्वत मांगती दिखती है.

कैसे आया ये आइडिया?
अभी फिलहाल 20 कैमरे लगाए जाएंगे. बाद में इसे सभी पुलिसवालों को दे दिया जाएगा. इस तरह के कैमरे पिछले दिनों हॉन्ग कॉन्ग में प्रदर्शन के दौरान लगाए गए थे.यह भी पढ़ें:-

नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ 18 दिसंबर को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई
निर्भया के दादा बोले- आज दोषियों को हो जाती फांसी तो मिलता सुकून

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 16, 2019, 12:16 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर