इमरान खान की पूर्व पत्नी रेहम खान का दावा, कश्मीर पर मोदी की डील के आगे झुक गए पाक PM

News18Hindi
Updated: August 20, 2019, 5:35 PM IST
इमरान खान की पूर्व पत्नी रेहम खान का दावा, कश्मीर पर मोदी की डील के आगे झुक गए पाक PM
रेहम खान ने एक इंटरव्यू में जम्मू-कश्मीर को लेकर हुई डील का खुलासा किया है. (File Photo)

रेहम खान (Reham Khan) ने पाकिस्तान के पीएम इमरान खान (Imran Khan) पर आरोप लगया है कि इमरान ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के साथ एक गोपनीय समझौता किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 20, 2019, 5:35 PM IST
  • Share this:
जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) से आर्टिकल 370 (Article 370) के ज्यादातर प्रावधान हटाने और राज्य को दो केंद्रशासित प्रदेशों में विभाजित करने के भारत सरकार के फैसले से पाकिस्तान (Pakistan) बौखलाया हुआ है. इसी बौखलाहट में पाकिस्तान दुनिया भर में इस मुद्दे को उछाल रहा है और भारत के खिलाफ इसका इस्तेमाल करने की कोशिश भी कर रहा है. हालांकि फ़िलहाल किसी भी अंतरराष्ट्रीय मंच पर फिलहाल उसे सफलता हासिल नहीं हो रही है. इसी बीच पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) की पूर्व पत्नी रेहम खान (Reham Khan) ने जम्मू-कश्मीर को लेकर एक सनसनीखेज खुलासा किया है. जिससे पाकिस्तान के पीएम इमरान की मुश्किलें बढ़ सकती हैं.

रेहम खान ने पाक पीएम पर आरोप लगया है कि इमरान ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के साथ एक गोपनीय समझौता किया है. रेहम ने दावा किया है कि ये डील भारत के पीएम को खुश करने की कोशिश के तहत की गई है. इसी के चलते इमरान इस मुद्दे पर कोई ठोस कदम नहीं उठा रहे हैं.

रेहम ने लगाए ये आरोप
खलीज टाइम्स की रिपोर्ट
के अनुसार रेहम ने कहा कि- हमें शुरुआत से सिखाया गया था कि कश्मीर (Kashmir) बनेगा पाकिस्तान. मैं कहूंगी कि कश्मीर को बेचा गया है. रेहम ने कहा 5 अगस्त को भारत के फैसले के बाद मुझे मेरे टीम मेंबर का फोन आया कि मैम आपने जो कहा था वह सच हो रहा है. इस पर रेहम ने जवाब दिया कि कृपया प्रार्थना करें कि ऐसा न हो.

पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान की पूर्व पत्नी रेहम ने उन पर काफी गंभीर आरोप लगाए हैं.


रेहम ने कहा कि मैंने ऐसा पिछले अगस्त ही कहा था. भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जो करना चाहिए था उन्होंने वह किया, आर्टिकल 370 हटाना. उन्होंने वही किया जिसके लिए जनता उन्हें भारी बहुमत से सत्ता में लेकर आई थी.

इमरान को पता था ऐसा होने वाला है
Loading...

उन्होंने आगे कहा लेकिन आपके प्रधानमंत्री इमरान खान, जिस दिन उन्हें कश्मीर को लेकर पॉलिसी स्टेटमेंट देना था उस दिन उन्होंने कहा मुझे पता था मोदी ऐसा करने वाले हैं. इमरान ने कहा मैं ये तबसे जानता था जब मेरी उनसे बिश्केक में मुलाकात हुई थी और वह मेरे प्रति सख्त थे. मैं ये तबसे जानता था जबसे पुलवामा हमला हुआ था. रेहम ने कहा कि जब उन्हें मालूम था कि ऐसा होने वाला है तो आपने मोदी की तरफ दोस्ती का हाथ क्यों बढ़ाया.

पाकिस्तानी पीएम इमरान खान और उनकी पूर्व पत्नी रेहम खान


रेहम ने पहले भी किए हैं बड़े खुलासे
बता दें इमरान की पूर्व पत्नी इससे पहले भी उन पर कई गंभीर आरोप लगा चुकी हैं. पिछले साल पाकिस्तान में हुए चुनावों के दौरान रेहम की एक किताब भी पब्लिश हुई थी जिसमें उन्होंने इमरान खान के समलैंगिक होने का खुलासा किया था.

ये भी पढ़ें-
इस शहर के हिंदू घरों, मंदिरों पर लहरा रहा है पाकिस्तानी झंडा

ट्रंप की इमरान खान को फटकार, बोले कश्मीर पर जुबान संभाल के

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 20, 2019, 4:49 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...