लाइव टीवी

इमरान की पूर्व पत्नी रेहम ने जीता मानहानि केस, झूठे साबित हुए पाकिस्तानी चैनल के दावे

News18Hindi
Updated: November 13, 2019, 10:50 AM IST
इमरान की पूर्व पत्नी रेहम ने जीता मानहानि केस, झूठे साबित हुए पाकिस्तानी चैनल के दावे
रेहम खान पाकिस्तान के पीएम इमरान खान की दूसरी पत्नी हैं.

पाकिस्तान (Pakistan) के चैनल दुनिया टीवी (Dunia TV) ने जून 2018 के एक शो में इमरान खान (Imran Khan) की दूसरी बीवी रेहम खान (Reham Khan) भी पहुंची थी. रेहम के मुताबिक, इस शो में शेख राशिद (पाकिस्तान के मौजूदा रेल मंत्री) ने उनपर कई संगीन आरोप लगाए थे और निजी जिंदगी को लेकर कई झूठे दावे किए थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 13, 2019, 10:50 AM IST
  • Share this:
इस्लामाबाद. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) की पूर्व पत्नी रेहम खान (Reham Khan) ने एक पाकिस्तानी न्यूज़ चैनल के खिलाफ मानहानि (Defamation Case) का केस जीत लिया है. पाकिस्तानी न्यूज़ चैनल में रेहम की निजी जिंदगी को लेकर कुछ दावे किए थे, जो बाद में झूठे साबित हुए. न्यूज़ चैनल ने केस हारने के बाद रेहम से माफी भी मांगी है.

लंदन के हाईकोर्ट में सोमवार को इस मामले की सुनवाई हुई. इस दौरान जस्टिस मैथ्यू निकलिन ने दोनों पक्षों के बीच सुलह और न्यूज़ चैनल के रेहम से माफीनामे की जानकारी दी.

क्या है पूरा मामला?
दरअसल, पाकिस्तान के चैनल दुनिया टीवी ने जून 2018 के एक शो में इमरान खान की दूसरी बेगम रेहम खान भी पहुंची थी. रेहम के मुताबिक, इस शो में शेख राशिद (पाकिस्तान के मौजूदा रेल मंत्री) ने उनपर कई संगीन आरोप लगाए थे और निजी जिंदगी को लेकर कई झूठे दावे किए थे.


चैनल के शो में शेख राशिद ने लगाए थे गंभीर आरोप

रेहम के वकील एलेक्स कॉकरेन ने बताया, 'शेख राशिद ने मेरी मुवक्किल (रेहम खान) पर सबसे बड़ा आरोप ये लगाया कि उन्होंने पूर्व पति के राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों और पाकिस्तान मुस्लिम लीग के साथ मिलीभगत की. साथ ही इमरान खान के खिलाफ लिखने के लिए नवाज शरीफ के भाई शहबाज़ शरीफ से मोटी रकम ली. हालांकि, कोर्ट में ये सभी दावे साबित नहीं हो पाए.'केस जीतने पर क्या बोलीं रेहम?
केस जीतने के बाद रेहम ने कहा, 'मुझे बेहद खुशी है कि आखिरकार न्याय हुआ. मैं बेकसूर हूं, ये साबित करने के लिए मुझे एक लंबी लड़ाई लड़नी पड़ी. कई न्यूज़ चैनलों ने अपने एजेंडे और व्यक्तिगत फायदे के लिए मेरी छवि का इस्तेमाल किया.' रेहम ने आगे कहा, 'मुझे उम्मीद है कि मेरी इस जीत से निष्पक्ष पत्रकारिकता और नैतिक राजनीति को बल मिलेगा.'

तीन शादी कर चुके हैं इमरान खान
बता दें कि इमरान की पहली शादी ब्रिटिश अरबपति की बेटी जेमिमा से 1995 में हुई थी. दोनों 9 साल बाद अलग हो गए थे. जेमिमा और इमरान के दो बेटे भी हैं. इसके बाद उन्होंने 2015 में रेहम खान से शादी की थी, लेकिन 10 महीने में ही उनकी राहें अलग हो गई. अब इमरान खान ने अपनी आध्यात्मिक गुरु बुशरा से शादी की है.

ये भी पढ़ें:- सऊदी अरब ने नारीवाद, समलैंगिकता और नास्तिकता को बताया अतिवाद, हो सकती है जेल

'शर्तों' के साथ इमरान सरकार ने दी नवाज शरीफ को विदेश जाने की अनुमति

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पाकिस्तान से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 13, 2019, 10:32 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर