इमरान खान ने कमाई का दिया अजीब आइडिया, आप भी सुनकर रह जाएंगे हैरान

इमरान खान ने कमाई का दिया अजीब आइडिया, आप भी सुनकर रह जाएंगे हैरान
इमरान खान ने लोगों से कहा टिड्डी पकड़कर करो कमाई.

प्रधानमंत्री इमरान खान ​ने टिड्डियों के हमले को अवसर बताया है. उन्होंने कहा है कि लोग टिड्डियों को पकड़कर मुर्गी पालन करने वालों को बेचें, जिससे उन्हें कमाई का नया जरिया मिलेगा.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
लाहौर. पाकिस्तान (Pakistan) में कोरोना वायरस (Coronavirus) के मामले बढ़ने के साथ अब टिड्डियों (LAC) का हमला भी तेज हो गया है. बताया जाता है कि किसानों के पूरे के पूरे खेत टिड्डियों के हमले के चलते बेकार हो जा रहे हैं. एक ओर जहां किसान खराब होती फसल से परेशान हैं वहीं पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) ने टिड्डियों को लेकर एक ऐसी बात की है, जिसे सुनकर पाकिस्तान की आवाम भी हैरान है. प्रधानमंत्री इमरान खान ​ने टिड्डियों के हमले को अवसर बताया है. उन्होंने कहा है कि लोग टिड्डियों को पकड़कर मुर्गी पालन करने वालों को बेचें, जिससे उन्हें कमाई का नया जरिया मिलेगा.

इमरान ने कहा कि देश इन दिनों दो तरह की मुसीबत से जूझ रहा है. उन्होंने कहा कि देश में इस समय टिड्डियों का हमला तेज हो गया है. ऐसे में लोगों को इन्हें पकड़ना चाहिए और इसे बेचकर कमाई करनी चाहिए. उन्होंने कहा कि अगर लोग टिड्डियों को पकड़कर मुर्गी पालन करने वालों को बेचेंगे तो उससे उन्हें कमाई का मौका मिलेगा. मुर्गी पालन करने वाले इन टिड्डियों को 15 रुपये प्रति किलो की दर से खरीदेंगे और इसका इस्तेमाल मुर्गियों के चारे के रूप में करेंगे.

संघीय कैबिनेट की बैठक की अध्यक्षता करते हुए इमरान खान ने टिड्डियों के निपटने के लिए तैयार इस प्रस्ताव का समर्थन किया और लोगों को टिड्डियों को पकड़ने के लिए वित्तीय सहायता देने की भी बात कही.



इसे भी पढ़ें :- LAC पर भारत-चीन के बीच तनाव हुआ कम, गलवान घाटी में 2 Km पीछे हटी चीनी सेना



बलूचिस्तान में टिड्डियों ने मचाया आतंक
पीटीवी न्यूज चैनल के मुताबिक पाकिस्तान में बलूचिस्तान प्रांत में टिड्डियों को हमला तेजी से आगे हुआ है. यहां के 31 जिलों में टिड्डियों का हमला हुआ है, जिससे फसलों को काफी नुकसान हो गया है. खैबर पख्तूनख्वा के 10, पंजाब प्रांत में चार और सिंध में सात जिले टिड्डियों के हमले से प्रभावित हैं. बताया जाता है कि पाकिस्तान सरकार किसानों को फसलों को बचाने के लिए प्रोत्साहित कर रही है.

इसे भी पढ़ें : -

RBI ने सुप्रीम कोर्ट को बताया,क्यों EMI छूट में लोन का ब्‍याज माफ नहीं हो सकता
CCD संस्थापक के बेटे अमर्त्य से होगी डीके​ शिवकुमार की बेटी की शादी: सूत्र
राज्यों ने रद्द की 256 श्रमिक स्पेशल ट्रेनें, महाराष्ट्र, गुजरात, UP सबसे आगे
First published: June 4, 2020, 1:06 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading