अपना शहर चुनें

States

पूरी तरह से कंगाल हो चुका है पाकिस्तान, जिन्ना की 'निशानी' रख रहा गिरवी

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को 500 अरब कर्ज की है जरूरत.. फोटो: AFP
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को 500 अरब कर्ज की है जरूरत.. फोटो: AFP

मदार-ए-मिल्लत फातिमा जिन्ना पाकिस्‍तान (Pakistan) के संस्‍थापक मोहम्‍मद अली जिन्‍ना (Muhammad Ali Jinnah) की बहन हैं. इस्लामाबाद में बना ये पार्क 759 एकड़ भूमि पर फैला हुआ है और इसे लोग मनोरंजन पार्क के तौर पर जानते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 25, 2021, 12:26 PM IST
  • Share this:
लाहौर. 'नए पाकिस्तान' का सपना दिखाकर सत्ता पर काबिज हुए प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) के देश की हालत इन दिनों काफी पतली हो गई है. पाकिस्तान (Pakistan) में आर्थिक संकट (Economic Crisis) इतना गहराया गया है कि उसे अपने देश के संस्थापक मोहम्मद अली जिन्ना (Muhammad Ali Jinnah) की निशानी या यूं कहें उनसे जुड़ी पहचान तक को गिरवी रखने की नौबत आ गई है. पाकिस्तान सरकार 500 अरब रुपये के कर्ज के लिए अब मोहम्मद अली जिन्ना की बहन के नाम से मशहूर पार्क को नीलाम करने का मन बना रही है.

पाकिस्तानी वेबसाइट डॉन की खबर के मुताबिक, इमरान सरकार 500 अरब का कर्ज हासिल करने के लिए इस्लामाबाद के F-9 सेक्टर में बने सबसे बड़े पार्क को गिरवी रखने पर विचार कर रही है. खबर है कि पार्क को गिरवी रखने का प्रस्ताव मंगलवार को कैबिनेट की बैठक में रखा जाएगा.

बता दें कि पाकिस्तान की इमरान सरकार जिस पार्क को नीलाम करने विचार कर रही है उसका नाम फातिमा जिन्‍ना पार्क है. मदार-ए-मिल्लत फातिमा जिन्ना पाकिस्‍तान के संस्‍थापक मोहम्‍मद अली जिन्‍ना की बहन हैं. इस्लामाबाद में बना ये पार्क 759 एकड़ भूमि पर फैला हुआ है और इसे लोग मनोरंजन पार्क के तौर पर जानते हैं. इसकी खास बात ये है कि फातिमा जिन्‍ना पार्क पाकिस्तान के सबसे बड़े हरे भरे क्षेत्रों में से एक है.
इसे भी पढ़ें :- पाकिस्तानी PM इमरान खान बोले- गरीबी हटाने के लिए अपनाएंगे चीन का मॉडल



डॉन के मुताबिक पाकिस्तान में होने वाली इस कैबिनेट मीडिया को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से किया जाएगा. इस बैठक को इमरान खान के आवास और कैबिनेट डिविजन के कमेटी रूप की ओर से आयोजित किया जा रहा है. खबर है कि मंगलवार को होने वाली इस बैठक में इस पर चर्चा होगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज