लाइव टीवी

इमरान खान ने ट्रंप को किया फोन, फिर से कश्मीर का रोना रोया

News18Hindi
Updated: November 22, 2019, 9:05 AM IST
इमरान खान ने ट्रंप को किया फोन, फिर से कश्मीर का रोना रोया
इमरान खान ने ट्रंप से अफगान शांतिवार्ता पर भी बातचीत की

डोनाल्ड ट्रंप (US President Donald Trump) कई बार भारत और पाकिस्तान के बीच कश्मीर मुद्दे को सुलझाने के लिए मध्यस्थता की पेशकश की है, लेकिन हर बार अमेरिकी प्रशासन इस बात को भी दोहराता रहा है कि कश्मीर भारत का आंतरिक मुद्दा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 22, 2019, 9:05 AM IST
  • Share this:
इस्लामाबाद. कश्मीर से आर्टिकल 370 (Article 370) हटाये जाने के बाद अब वहां जनजीवन सामन्य हो गया है. हालात पहले से लगातार बेहतर हो रहे हैं. हर कोई कश्मीर में बदली फिजा के लिए मोदी सरकार की तारीफ कर रहा है. दुनिया के ज्यादातर देशों ने और खुद भारत ने कहा है कि कश्मीर एक आंतरिक मामला है. इसके बावजूद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) अभी भी कश्मीर के मुद्दे को हर जगह उठाने की कोशिश में लगे हैं. इसी सिलसिले में गुरुवार को उन्होंने अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (US President Donald Trump) से बातचीत की.

पाकिस्तान की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि इमरान खान ने इस बात पर जोर दिया कि राष्ट्रपति ट्रंप को कश्मीर मुद्दे के शांतिपूर्ण समाधान के लिए अपने प्रयासों को जारी रखना चाहिए. इस दौरान उन्होंने कश्मीर पर उनकी मध्यस्थता की पेशकश की सराहना की. आपको बता दें कि डोनाल्ड ट्रंप कई बार भारत और पाकिस्तान के बीच कश्मीर मुद्दे को सुलझाने के लिए मध्यस्थता की पेशकश की है, लेकिन हर बार अमेरिकी प्रशासन इस बात को भी दोहराता रहा है कि कश्मीर भारत का आंतरिक मुद्दा है.

इमरान खान ने ट्रंप से अफगान शांतिवार्ता पर भी बातचीत की. दोनों नेताओं ने माना कि अफगानिस्तान में पश्चिमी बंधकों की रिहाई एक सकारात्मक कदम था. बता दें कि मंगलवार को दो बंधकों को छुड़ाया गया था. ये दोनों काबुल के एक विश्वविद्यालय में प्रोफेसर थे. इन्हें छुड़ाने के बाद अमेरिकी सेना के हवाले कर दिया गया था.


ये भी पढ़ें:

पुडुचेरी के CM ने कहा-राज्य को ट्रांसजेंडर घोषित कर दे केंद्र सरकार

विधायक अंगद सैनी की हुईं MLA अदिति सिंह, देखें शादी की Exclusive तस्वीरें

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 22, 2019, 8:39 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...