पाकिस्तान के विदेश मंत्री बोले- कश्मीर पर ट्रंप की पेशकश उम्मीदों से कहीं ज्यादा है

कुरैशी ने एक निजी समाचार चैनल से बातचीत में कहा कि प्रधानमंत्री खान ने 'अमेरिका को इस बात पर राज़ी कर लिया कि कश्मीर अहम मुद्दा है', जिसका जल्द समाधान निकालने की जरूरत है.

News18Hindi
Updated: July 28, 2019, 3:07 PM IST
पाकिस्तान के विदेश मंत्री बोले- कश्मीर पर ट्रंप की पेशकश उम्मीदों से कहीं ज्यादा है
पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने एक निजी समाचार चैनल से बातचीत में यह बात कही
News18Hindi
Updated: July 28, 2019, 3:07 PM IST
पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी का कहना है कि प्रधानमंत्री इमरान खान की पहली वॉशिंगटन यात्रा के दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की कश्मीर पर मध्यस्थता की पेशकश 'पाकिस्तान की उम्मीदों से कहीं ज्यादा' है.

सरकार की तरफ से संचालित 'रेडियो पाकिस्तान' की रिपोर्ट के मुताबिक, कुरैशी ने एक निजी समाचार चैनल से बातचीत में कहा कि प्रधानमंत्री खान ने 'अमेरिका को इस बात पर राज़ी कर लिया कि कश्मीर अहम मुद्दा है', जिसका जल्द समाधान निकालने की जरूरत है.

व्हाइट हाउस में इमरान खान के साथ डोनाल्ड ट्रंप
व्हाइट हाउस में इमरान खान के साथ डोनाल्ड ट्रंप


बता दें कि डोनाल्ड ट्रंप ने व्हाइट हाउस में इमरान खान के साथ बीते सप्ताह हुई पहली बैठक में कश्मीर मामले पर भारत और पाकिस्तान के बीच 'मध्यस्थ' बनने की पेशकश की थी. वहीं भारत ने ट्रंप की इस पेशकश को सख्ती से खारिज करते हुए कहा था कि भारत का लगातार यह रुख रहा है कि पाकिस्तान के साथ सभी मुद्दों पर केवल द्विपक्षीय चर्चा ही होगी.

वहीं कुरैशी ने कहा कि राष्ट्रपति ट्रंप द्वारा मध्यस्थता की पेशकश किया जाना 'पाकिस्तान की उम्मीदों से कहीं अधिक' है. उन्होंने कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति को यह बताया गया कि पाकिस्तान शांति प्रिय देश है और वह भारत समेत क्षेत्र में शांति चाहता है. (पीटीआई इनपुट के साथ)

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 28, 2019, 3:07 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...