इमरान खान ने LoC का दौरा किया, कहा- Article 370 हटने से सदमे में पाकिस्‍तान

पाकिस्तान (Pakistan) के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) ने खुद एक भाषण में कहा है कि जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) से अनुच्छेद-370 (Article 370) हटाए जाने के बाद से पाकिस्तान सदमे में है.

News18Hindi
Updated: September 7, 2019, 9:35 PM IST
इमरान खान ने LoC का दौरा किया, कहा- Article 370 हटने से सदमे में पाकिस्‍तान
पाक पीएम इमरान खान ने कहा है कि कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद से पाक सदमे में है (फाइल फोटो)
News18Hindi
Updated: September 7, 2019, 9:35 PM IST
इस्लामाबाद. पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) ने शुक्रवार को एलओसी (LoC) का दौरा किया. जहां पर इलाके में तनाव के बीच बॉर्डर पर हालिया परिस्थितियों के बारे में उन्हें जानकारी दी गई. एएनआई के मुताबिक इमरान खान ने पाकिस्तान के रक्षा और शहीद दिवस के मौके पर LoC का दौरा किया. बता दें कि इसी दिन 'कश्मीर के साथ एकजुटता का घंटा' (Kashmir Solidarity Hour) भी मनाया गया.

इस मौके पर पाक के खासमखास लोग रहे मौजूद
डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तानी प्रधानमंत्री के साथ सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा भी इस मौके पर मौजूद रहे. इस मौके पर पाकिस्तान के रभा मंत्री परवेज खट्टक, विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी और कश्मीर पर बनाई गई स्पेशल कमेटी के चेयरमैन सैय्यद फख़र इमाम भी मौजूद रहे.

इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशन (ISPR) के अनुसार अपनी इस यात्रा के दौरान पाकिस्तानी पीएम इमरान खान को LoC पर चल रही परिस्थितियों की जानकारी दी गई.

कहा पाकिस्तान 370 हटने से सदमे में
एक बयान में दावा किया गया, इमरान खान ने पाकिस्तान की ओर से कथित तौर पर भारत की ओर से किए गए युद्धविराम का जबरदस्त जवाब देने की तारीफ की साथ ही कथित तौर पर भारत की आक्रामकता का जवाब देने को पाकिस्तान तैयार रहेगा यह बात भी कही.

इस यात्रा के दौरान, खान ने वहां मौजूद सैनिकों और मारे गए सैनिकों के परिवारों से भी मुलाकात की. उन्होंने यह भी कहा कि पाकिस्तान भारत सरकार के अनुच्छेद 370 हटाए जाने और जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) को विशेष दर्जा (Special Status) दिए जाने के कदम से सदमे में है. इसके जवाब में, इमरान ने फिर अपना पुराना राग अलापते हुए हर शुक्रवार को कश्मीर के साथ एकजुटता का घंटा मनाने की बात भी कही.
Loading...

हालांकि पहले ही हफ्ते में इमरान खान का यह अभियान फुस्स हो चुका है. कई सारे सरकारी प्रयासों के बावजूद भी पाकिस्तान में इस अभियान में चंद लोगों की भीड़ इकट्ठी नहीं हो सकी थी. कुछ लोगों के सड़क पर उतरने के बाद इस अभियान के आगे जारी रहने के बहुत कम ही आसार नज़र आ रहे हैं. इस अभियान के असफल होने से पाकिस्तानी हुकूमत एक बार फिर से गुस्से में है.

यह भी पढ़ें: हद है! फिल्में देखकर भारत के साथ स्मार्ट वॉर की तैयारी कर रहा पाकिस्तान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 7, 2019, 7:07 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...