Home /News /world /

पाकिस्‍तान चुनाव नतीजे: इमरान खान का पहला भाषण, ये रहीं बड़ी बातें

पाकिस्‍तान चुनाव नतीजे: इमरान खान का पहला भाषण, ये रहीं बड़ी बातें

अब इमरान खान बनेंगे पाकिस्तान के वजीरेआजम

अब इमरान खान बनेंगे पाकिस्तान के वजीरेआजम

इमरान खान ने पिछली सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि पाकिस्तान ने इससे पहले कभी इतना कर्ज नहीं लिया है. इससे पहले कभी रुपए का स्तर इतना नीचे नहीं गिरा है.

    पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ की सरकार बननी तय हो गई है. इमरान खान पार्टी को अप्रत्याशित बढ़त मिलने के बाद आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा है कि जब तक इस मुल्क का गवर्नेंस ठीक नहीं होता तब तक देश में इन्वेस्टमेंट का आना मुश्किल है, देश की सबसे बड़ी समस्या इकॉनमी है.

    उन्होंने पिछली सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि पाकिस्तान ने इससे पहले कभी इतना कर्ज नहीं लिया है. इससे पहले कभी रुपए का स्तर इतना नीचे नहीं गिरा है. इमरान ने कहा कि पाकिस्तान भारत के साथ संबंध सुधारने के लिए तैयार है. अगर भारत सरकार एक कदम आगे बढ़ती है तो हम दो कदम आगे बढ़ेंगे. पैगम्बर के समय के शासन तंत्र की तरफ संकेत करते हुए उन्होंने कहा कि वह पाकिस्तान में मदीना जैसे कल्याणकारी राज्य की स्थापना करना चाहते हैं.

    उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के तौर पर सबसे पहली प्राथमिकता गवर्नेंस को ठीक करना है. सरकार की सबसे बड़ी प्राथमिकता ईज ऑफ डूइंग बिजनेस को सही करना है. उन्होंने यह भी कहा कि ओवरसीज पाकिस्तानियों को पाकिस्तान में आने की दावत देंगे. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान में भ्रष्टाचार की वजह से कोई निवेश नहीं करता है. बेरोजगारी की सबसे बड़ी वजह यह है.

    इमरान ने कहा कि पाकिस्तान के हर हुक्मरान ने खुद पर पैसा खर्च किया है, लेकिन वे जनता का टैक्स बचाएंगे और अपने खर्चे कम करेंगे. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री आवास में जाने से उन्हें शर्म आएगी इसलिए वहां नहीं रहेंगे. वह अपने रहने के लिए कोई छोटी जगह ढूढेंगे. इमरान ने यह भी दावा किया है कि सभी गवर्नर हाउस को पब्लिक हाउस बनाएंगे.

    उन्‍होंने कहा कि मैंने पाकिस्तान में शासन तंत्र के चरमराने और भ्रष्टाचार को देखने पर 22 साल पहले राजनीति में आने का फैसला किया था. पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के प्रमुख इमरान खान ने आम चुनाव में जीत का दावा किया.

    पाकिस्तान में बुधवार को संघ और प्रांतों के लिए हुई वोटिंग की गिनती जारी है. अब तक के रुझानों में पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ सरकार बनाती नज़र आ रही है. इमरान खान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) 113 सीटों पर बढ़त के साथ आगे चल रही है. 64 सीटों पर बढ़त के साथ पीएमलएन दूसरे स्थान पर और 43 सीटों पर बढ़त के साथ भुट्टो-जरदारी की पीपीपी तीसरे स्थान पर है.

     

    यह भी पढ़ें-
    इलेक्शन रिजल्ट LIVE: सरकार बनाने को शरीफ या भुट्टो से समर्थन नहीं लेंगे इमरान खान: पार्टी सूत्र
    'दलित ही क्यों करें गाय का अंतिम संस्कार, कैसी गौमाता, कैसी भक्ति, कैसा स्नेह..?'

    Tags: Imran khan, Pakistan

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर