लाइव टीवी
Elec-widget

पाकिस्तान के कमजोर रुपये पर इमरान के नेता ने दिया ऐसा बयान कि अर्थशास्त्री पीटने लगे माथा

News18Hindi
Updated: November 30, 2019, 1:51 PM IST
पाकिस्तान के कमजोर रुपये पर इमरान के नेता ने दिया ऐसा बयान कि अर्थशास्त्री पीटने लगे माथा
शौकत अली यूसुफज़ई

तहरीक ए इंसाफ के नेता शौकत अली यूसुफज़ई (Shaukat Ali Yousafzai) के इस बयान के बाद पाकिस्तान में हर तरफ उनका मज़ाक उड़ाया जा रहा है. साथ ही उनकी पार्टी के नेता भी उनके इस बेतुके बयान से बेहद नाराज़ हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 30, 2019, 1:51 PM IST
  • Share this:
इस्लामाबाद. पाकिस्तान में प्रधानमंत्री इमरान खान (PM Imran Khan) की सरकार में एक से बढ़ कर एक नेता हैं... साइंस और टेक्नोलॉजी मंत्री फवाद चौधरी के बेतुके बयान से तो पूरी दुनिया वाकिफ है. हमेशा वो कुछ ना कुछ अजीबो-गरीब बयान देकर सुर्खियों में बने रहते हैं. अब इस लिस्ट में इमरान खान के एक और नेता शामिल हो गए हैं. ये हैं उनकी ही पार्टी तहरीक ए इंसाफ के नेता शौकत अली यूसुफज़ई (Shaukat Ali Yousafzai). उन्होंने पाकिस्तान में बढ़ते डॉलर के रेट पर एक ऐसा बयान दिया कि आप सुन कर लोट-पोट हो जाएंगे.

अर्थशास्त्री को आया चक्कर!
शौकत अली ने कहा कि भले ही डॉलर के मुकाबले पाकिस्तानी रुपया कमज़ोर हो रहा हो लेकिन देश को इससे खूब फायदा हो रहा है और उन्हें कर्ज चुकाने में मदद मिलेगी. अली के इस बयान से अर्थशास्त्री भी माथा पीटने लगे हैं कि आखिर वो किस तरह की  दलील दे रहे हैं.

यूसुफज़ई की दलील

जियो टीवी से बात करते हुए शौकत अली ने कहा कि लोग जबरदस्ती अमेरिकी डॉलर के बढ़ते रेट पर हंगामा मचा रहे हैं. अली ने कहा, 'देश में डॉलर के रेट बढ़ने का हमें लगातार फायदा मिल रहा है, हमें विदेशी लोन चुकाने में मदद मिलेगी. हमने डॉलर में लोन लिए हैं. ऐसे में हमें अपने पॉकेट से कम लोन चुकाना होगा. जिसे कम दिमाग है वो ये नहीं समझ नहीं पा रहे हैं कि मैं ऐसा क्यों कह रहा हूं.'

रुपये में गिरावट
पाकिस्तानी रुपये में भी लगातार गिरावट आ रही है. पिछले साल अगस्त में एक अमेरिकी डॉलर के मुकाबले पाकिस्तानी रुपये की कीमत 122 रुपये थी, लेकिन अब ये 155 रुपये पर पहुंच गया है. जानकारों का कहना है कि इसमें और गिरावट दर्ज हो सकती है.
Loading...

उड़ाया जा रहा है मजाक
शौकत अली के इस बयान के बाद पाकिस्तान में हर तरफ उनका मज़ाक उड़ाया जा रहा है. साथ ही उनकी पार्टी के नेता भी उनके इस बेतुके बयान से बेहद नाराज़ है. कुछ दिन पहले इसी नेता ने पाकिस्तान में बढ़ते टमाटर के रेट के बीच कहा था कि लोग दही से काम चला लें.

ये भी पढ़ें:

...तो NCP का ही होगा डिप्‍टी सीएम, नाम पर शरद पवार लगाएंगे अंतिम मुहर
महाराष्ट्र: विधानसभा स्पीकर के लिए कांग्रेस ने चुना नाना पटोले का नाम

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 30, 2019, 1:17 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...