लाइव टीवी

इमरान ने मरियम नवाज को प्रमुख अस्पताल में पिता के साथ रखने के दिए आदेश

भाषा
Updated: October 25, 2019, 1:54 PM IST
इमरान ने मरियम नवाज को प्रमुख अस्पताल में पिता के साथ रखने के दिए आदेश
इमरान ने मरियम को प्रमुख अस्पताल में रखने के लिए निर्देश जारी किए

पिता से लखपत जेल में मिलने आई मरियम (Maryam) के खुद भी बीमार पड़ जाने के बाद उन्हें बुधवार को लाहौर के सर्विसेज हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया. मरियम को वीवीआईपी-2 वार्ड में भर्ती कराया गया.

  • Share this:
लाहौर. पाकिस्तान (Pakistan) के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) ने मरियम नवाज (Maryam Nawaz) को उनके पिता एवं पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ (Nawaz Sharif) के साथ यहां के एक प्रमुख अस्पताल में रखने के लिए निर्देश जारी किए हैं. मरियम को वापस जेल भेजने पर संघीय सरकार की आलोचना होने के बाद खान ने यह आदेश जारी किया है. मीडिया में आई एक खबर में यह जानकारी दी गई है.

नवाज शरीफ की तबियत बिगड़ने पर कोट लखपत जेल से उनसे मिलने आई मरियम के खुद भी बीमार पड़ जाने के बाद उन्हें बुधवार को लाहौर के सर्विसेज हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया. मरियम (45) को वीवीआईपी-2 वार्ड में भर्ती कराया गया जबकि उनके पिता वीवीआईपी-1 वार्ड में भर्ती थे. कुछ जांच के बाद मरियम को वापस जेल भेज दिया गया.

पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज की उपाध्यक्ष मरियम को पिछले महीने जवाबदेही अदालत ने धनशोधन के एक मामले में 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया था. बुधवार को उनकी हिरासत की अवधि को दो और दिन के लिए बढ़ा दिया गया था. जियो टीवी ने खबर दी कि पंजाब के गवर्नर मोहम्मद सरवार ने गुरुवार को कहा कि खान ने मरियम और शरीफ की सेहत पर जानकारी मांगी थी. उन्होंने मरियम को शरीफ के साथ अस्पताल में रखने के लिए कानूनी जरूरतों को पूरा करने के निर्देश जारी किए.

खबर में कहा गया कि सूत्रों ने दावा किया कि खान ने पंजाब के मुख्यमंत्री उस्मान बजदार से भी बात की और मरियम को उनके पिता के साथ अस्पताल में रखने की व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं. इससे पहले पीएमएल-एन प्रवक्ता मरियम औरंगजेब ने कहा कि मरियम को जब वापस जेल भेजा गया तब उनका ब्लड़प्रेशर बढ़ा हुआ था और हार्टबीट नॉर्मल नहीं थी.

औरंजगेब ने कहा कि मरियम को इस तरह जेल वापस भेजना शरीफ को दिमागी तौर पर परेशान करने की एक और कोशिश है. नवाज शरीफ का, प्लेटलेट घट जाने की समस्या की वजह से इजाज चल रहा है. एक्सप्रेस ट्रिब्यून में गुरुवार को प्रकाशित एक खबर में कहा था कि शरीफ (69) की प्लेटलेट्स सोमवार को काफी ज्यादा घट गईं थी जिससे उनकी हालत और गंभीर हो गई. उन्हें कोट लखपत जेल से लाहौर के सर्विसेज हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है.

ये भी पढ़ें : पाकिस्तानी सेना PM इमरान खान की बनी सुरक्षा कवच, अब दी ये चेतावनी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 25, 2019, 1:54 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...