Home /News /world /

इमरान खान ने यूएन में कश्मीर मुद्दे को सही ढंग से नहीं उठाया, लोगों में निराशा: बिलावल भुट्टो

इमरान खान ने यूएन में कश्मीर मुद्दे को सही ढंग से नहीं उठाया, लोगों में निराशा: बिलावल भुट्टो

बिलावल भुट्टो जरदारी ने कहा कि पाक पीएम ने कश्मीर मुद्दे को सही से नहीं उठाया.

बिलावल भुट्टो जरदारी ने कहा कि पाक पीएम ने कश्मीर मुद्दे को सही से नहीं उठाया.

बिलावल भुट्टो (Bilawal Bhutto) ने इमरान खान पर यूएन (UN) में कश्मीर मुद्दे को कमजोर करने का इल्जाम लगाया है, उन्होंने कहा कि नाकामयाबी के बाद भी पाकिस्तानी मीडिया के 'सेलेक्टेड' एंकर 'सेलेक्टेड' पीएम इमरान की तारीफ कर रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
    पाकिस्तान पीपल्स पार्टी (PPP) के अध्यक्ष बिलावल भुट्टो (Bilawal Bhutto) ने रविवार को कहा कि संयुक्त राष्ट्र महासभा में प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) का भाषण पूरी तरह से कश्मीर (Kashmir) मुद्दे पर होना चाहिए था. बिलावल ने इमरान पर इल्जाम लगाया कि उन्होंने संयुक्त राष्ट्र में कश्मीर मुद्दे को सहीं ढंग से नहीं उठाया. मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री इमरान खान की अमेरिका यात्रा से पाकिस्तान के लोग निराश हैं.

    बिलावल भुट्टो जरदारी ने कहा कि पाक पीएम को उन कश्मीरी भाइयों और बहनों के बारे में बात करनी चाहिए जो 55 दिनों से कर्फ्यू में हैं. उन्होंने कहा कि पीएम खान को संयुक्त राष्ट्र में कश्मीरियों के मानवाधिकारों का मुद्दा उठाना चाहिए था. इमरान खान, एक हफ्ते के अमेरिकी दौरे से रविवार शाम को पाकिस्तान लौट आए हैं.

    'कश्मीर पर नजर रखने वाले लोगों में निराशा का माहौल'
    उन्होंने कहा कि कश्मीर की स्थिति पर करीबी नजर रखने वाले लोगों में निराशा थी, क्योंकि घाटी के लोगों ने आत्मनिर्णय के अधिकार के लिए अपनी जिंदगियां दी हैं और उन्हें लगा कि पीएम को जनमत संग्रह के लिए संयुक्त राष्ट्र पर दबाव डालना चाहिए.

    पीपीपी के अध्यक्ष बिलावल ने कहा, 'जब आप इस क्षेत्र में उठाए गए विवादित फैसले को वापस लेने की बात नहीं करते हैं, तो इसका मतलब ये मान लेना उचित होगा कि आपने उस फैसले को स्वीकार कर लिया है और समझौता कर लिया है. लेकिन पाकिस्तान की जनता इसे बर्दाश्त नहीं करेगी.'

    'सेलेक्टेड' पाकिस्तानी एंकर 'सेलेक्टेड' प्रधानमंत्री की तारीफ कर रहे'
    उन्होंने कहा कि इमरान खान ने 5 अगस्त से पहले ही भारतीय कदम से अवगत होने का दावा करने के बावजूद कश्मीर में हो रही कार्रवाई के खिलाफ कुछ नहीं किया. फिर भी 'सेलेक्टेड' पाकिस्तानी एंकर 'सेलेक्टेड' प्रधानमंत्री की तारीफ कर रहे हैं. उन्होंने पत्रकारों को याद दिलाया कि उत्तर कोरिया में लोगों को उनके राष्ट्राध्यक्ष के लिए ताली बजाने के लिए लाया जाता है.

    ये भी पढ़ें: 

    फारूक अब्दुल्ला के बाद कश्मीर के करीब 350 नेताओं पर लग सकता है PSA
    अब उठी PoK के मंदिरों में भारतीयों को दर्शन कराने की मांग
    जानिए, किसका शाही विमान उधार लेकर अमेरिका गए थे इमरान खान

    Tags: Imran khan, Kashmir, Pakistan, United nations

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर