अपना शहर चुनें

States

बड़ी खबर: अफगानिस्तान में हुआ कार धमाका, सुरक्षाबलों के 31 जवानों की मौत

सांकेतिक तस्वीर.
सांकेतिक तस्वीर.

सुरक्षाबलों पर यह हमला गजनी (Ghazni) के पूर्वी प्रांत में हुआ. खास बात है कि इस इलाके में सरकार और तालिबान के बीच जंग जारी है. समाचार एजेंसी एएफपी की तरफ से मिली जानकारी के अनुसार, 31 जवानों की मौत हो गई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 29, 2020, 7:15 PM IST
  • Share this:
गजनी. अफगानिस्तान में सुरक्षाबलों (Security Forces) के जवानों पर हमले जारी है. रविवार को भी यहां कार के जरिए बड़ा धमाका (Car Bomb) हुआ है. समाचार एजेंसी की तरफ से मिली जानकारी के अनुसार, इस धमाके में 31 जवानों की मौत हो गई है. अधिकारियों ने बताया कि हाल के महीनों में जवानों पर हुआ यह सबसे बड़ा अटैक है. सुरक्षाबलों पर यह हमला गजनी के पूर्वी प्रांत में हुआ. खास बात है कि इस इलाके में सरकार और तालिबान (Taliban) के बीच जंग जारी है.

गजनी अस्पताल के निदेशक बाज मोहम्मद हेमत ने एएफपी को बताया 'हमें अब तक 30 लाशें और 24 जख्मी मिले हैं. ये सभी सुरक्षाबल के जवान थे. टोलो न्यूज के मुताबिक, रविवार सुबह सुसाइड कार हमलावर ने गजनी स्थित पब्लिक प्रोटेक्शन यूनिट के पास धमाका किया है.

टोलो न्यूज के मुताबिक, स्थानीय पब्लिक हेल्थ डिपार्टमेंट के प्रमुख जाहिरशाह निकमाल ने बताया कि मामले में 31 लोगों की मौत हुई है और 24 लोग घायल हैं. उन्होंने बताया कि मारे गए लोगों में ज्यादातर सेना के जवान थे.



समाचार एजेंसी रॉयटर्स से बातचीत के दौरान तालिबान के प्रवक्ता जबिउल्लाह मुजाहिद ने न ही हमले की जिम्मेदारी ली और न ही इंकार किया है. खास बात है कि तालिबान और सरकार के बीच शांतिवार्ता जारी होने के बावजूद अफगानिस्तान में बीते कुछ महीनों में कार धमाकों के कई मामले सामने आए हैं.

आंतरिक मंत्रालय के प्रवक्ता तारिक आरियान ने कार धमाके की पुष्टि की है, लेकिन उन्होंने नुकसान को लेकर कोई जानकारी नहीं दी. रॉयटर्स के अनुसार, स्थानीय अधिकारियों ने जानकारी दी कि यह धमाका पब्लिक प्रोटेक्शन फोर्स के मैदान में यह धमाका हुआ है. यह अफगान सुरक्षा बलों की इकाई है. इस धमाके में आसपास रहने वाले नागरिकों के घरों को नुकसान पहुंचा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज