लाइव टीवी

ब्रिटेन: भारतीय मूल के व्यक्ति को 15 साल की सज़ा, चाकू की नोक पर किया था बलात्कार

भाषा
Updated: November 3, 2019, 8:29 AM IST
ब्रिटेन: भारतीय मूल के व्यक्ति को 15 साल की सज़ा, चाकू की नोक पर किया था बलात्कार
सांकेतिक तस्वीर

आइस्लेवथ क्राउन अदालत ने दिलजीत ग्रेवाल को बलात्कार, यौन उत्पीड़न और चोरी का दोषी पाया और शुक्रवार को उसे 15 साल के लिये सलाखों के पीछे भेज दिया.

  • Share this:
लंदन. ब्रिटेन की एक अदालत ने भारतीय मूल के एक शख्स को 15 साल जेल की सजा सुनाई है. इसे दक्षिण-पूर्वी इंग्लैंड में चाकू की नोक पर एक महिला से बलात्कार (Rape) और लूट के लिए दोषी पाया गया. आइस्लेवथ क्राउन अदालत ने दिलजीत ग्रेवाल को बलात्कार, यौन उत्पीड़न और चोरी का दोषी पाया और शुक्रवार को उसे 15 साल के लिये सलाखों के पीछे भेज दिया. सजा पूरी करने के बाद पांच साल तक उस पर नजर रखी जाएगी.

अदालत को बताया गया कि किस तरह ग्रेवाल (28) इस साल अप्रैल में 30 वर्षीय महिला के हिलिगंडन स्थित घर गया और फिर चाकू दिखाकर उसे जान से मारने की धमकी दी. ग्रवाल निरंतर ढाई घंटे तक महिला के साथ मारपीट करता रहा और फिर उसका फोन चुराकर पैसे की मांग करने लगा. महिला ने उसे अपने बैग से पैसे निकालकर दे दिये, लेकिन वह फिर भी और पैसे के लिये उसके घर की छानबीन करता रहा. इसके बाद वह फरार हो गया.

ग्रेवाल के जाने के बाद महिला ने ब्रिटेन से बाहर अपने दोस्त को फोन पर आपबीती सुनाई जिसने पुलिस से संपर्क किया. इसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया.मामले की जांच करने वाले अधिकारी ने मार्क पालमेर ने कहा, 'मुझे ये भी उम्मीद है कि ये यौन उत्पीड़न के शिकार लोगों को आगे आने के लिये प्रोत्साहित करेगा. साथ ही उन्हें यह विश्वास दिलाएगा कि अधिकारी इस प्रकार के अपराधों को गंभीरता से लेते हैं.'

ये भी पढ़ें:

जब PM मोदी ने 370 का किया जिक्र, बैंकॉक स्टेडियम में खड़े हो गए हजारों लोग

Inside Story: तीस हजारी कोर्ट में पुलिस और वकीलों के बीच ऐसे शुरू हुई थी झड़प!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 3, 2019, 8:29 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...