लाइव टीवी

कोरोना के चलते इस देश में 25 फीसदी तक कम हुए जुर्म के मामले

News18Hindi
Updated: May 21, 2020, 6:18 PM IST
कोरोना के चलते इस देश में 25 फीसदी तक कम हुए जुर्म के मामले
कोरोना वायरस के चलते लगाए लॉकडाउन के दौरान जुर्म के मामले कम हुए हैं.

कोरोना वायरस (Coronavirus) की वजह से लगाए लॉकडाउन (lockdown) के चलते इंग्लैंड में जुर्म (crime) के मामले 25 फीसदी तक कम हो गए हैं.

  • Share this:
लंदन: ब्रिटेन (Britain) में कोरोना वायरस (Coronavirus) के चलते जुर्म (crime) के मामले काफी कम हो गए हैं. कोरोना वायरस की वजह से लगाए गए लॉकडाउन (lockdown) के चलते लोग अपने घरों में ही कैद हैं, इसलिए इस दौरान जुर्म के मामले काफी कम हुए हैं. नए आंकड़े के मुताबिक इंग्लैंड और वेल्स में जुर्म के मामले 25 फीसदी तक कम हुए हैं.

द सन की एक रिपोर्ट के मुताबिक इंग्लैंड में जुर्म के मामले तो 25 फीसदी तक कम हुए हैं लेकिन इस दौरान घरेलू हिंसा के मामलों में बढ़ोत्तरी देखी गई है.

नए आंकड़े के मुताबिक घरेलू हिंसा के मामलों में चार फीसदी की बढ़ोत्तरी दर्ज की गई है. पिछले महीने इसमें एक फीसदी का इजाफा दर्ज किया गया था.



लॉकडाउन में बढ़ गए घरेलू हिंसा के मामले



इस बीच कुछ आंकड़े परेशान करने वाले भी हैं. ब्रिटेन में पिछले एक महीने के लॉकडाउन के दौरान 200 हेल्थ वर्कर्स पर हमले हुए. इस दौरान कोरोना वायरस से संबंधित करीब 660 मामले दर्ज किए गए हैं.

ब्रिटेन की कॉमन जस्टिस कमिटी को दी गई जानकारी में कहा गया है कि घरेलू हिंसा के मामलों में इजाफा हुआ है. सीपीएस के चीफ मैक्स हिल ने इस बारे में जानकारी दी है. हालांकि उन्होंने कहा है कि इमरजेंसी सेवा पर कॉल करने का ये मतलब नहीं है कि वास्तव में घरेलू हिंसा की घटना घटी हो.

उन्होंने कहा है कि कई बार कॉलर अपने लिए या फिर अपने रिश्तेदारों के लिए कॉल की जांच कर रहे होते हैं कि कॉल करने पर उन्हें क्या रिस्पॉन्स मिलता है. कॉल करने का मतलब क्राइम को रिपोर्ट करना नहीं है.

मैक्स हिल ने कहा है कि लॉकडाउन के दौरान कुछ विशेष प्रकार के क्राइम बढ़े हैं. इसके साथ ही हमें ये भी देखने में आया है कि कुछ मामलों पर हमें ज्यादा ध्यान देने की जरूरत है. घरेलू हिंसा के मामले वैसा ही एक मसला है.

उन्होंने कहा है कि घरेलू हिंसा के मामलों को प्राथमिकता से निपटा जा रहा है. हमने हर किसी को अलर्ट किया है कि वो आपात स्थिति में तुरंत फोन करें. लोगों से अपील की गई है कि वो अगर घरेलू हिंसा के मामले देखते भी हैं तो उसे रिपोर्ट करें.

ये भी पढ़ें:

अमेरिका में ट्रैवल बैन के बावजूद वुहान और चीन के दूसरे शहरों से आ रही है फ्लाइट्स

कोरोना के चलते इस देश में सबसे अधिक मृत्युदर, लॉकडाउन में छूट से बिगड़े हालात

चीन जो बिडेन को बनवाना चाहता है अमेरिका का राष्ट्रपति, इसलिए छिपाई कोरोना की जानकारी- ट्रंप

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ब्रिटेन से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 21, 2020, 6:18 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading