लाइव टीवी

कांगो में छूरे से हमले में 14 नागरिकों की मौत: अधिकारी

भाषा
Updated: October 7, 2018, 10:39 PM IST
कांगो में छूरे से हमले में 14 नागरिकों की मौत: अधिकारी
कांगो में छूरे से हमले में 14 नागरिकों की मौत: अधिकारी (प्रतीकात्मक तस्वीर)

डेमोक्रेटिक रिपब्लिक ऑफ कांगो के उत्तरी कीवु प्रांत में हमलावरों ने छूरे से हमले किए जिसमें कम से कम 14 लोगों की मौत हो गई.

  • Share this:
डेमोक्रेटिक रिपब्लिक ऑफ कांगो के उत्तरी कीवु प्रांत में हमलावरों ने छूरे से हमले किए जिसमें कम से कम 14 लोगों की मौत हो गई. एक स्थानीय अधिकारी ने रविवार को ये जानकारी दी. खनिज समृद्ध इस क्षेत्र में लगातार हिंसक घटनाएं हो रही हैं.

क्षेत्रीय गवर्नर कोसमास कांगोकोलो ने बताया कि प्रांत की राजधानी गोमा के उत्तर में स्थित रूबाया के गांव के निकट हमले में नौ लोग घायल भी हो गए. उन्होंने बताया कि कांगो की सेना और पुलिस अधिकारियों को रूबाया भेजा गया है.

वहीं न्यूयॉर्क के शोहारी में रविवार को दो वाहनों की भिड़ंत में 20 लोगों की मौत हो गई. ये हादसा न्‍यूयॉर्क शहर के 170 मील उत्‍तर में हुआ. शहर पुलिस ने जानकारी दी कि इनमें से एक लिमो कार थी, जो शादी समारोह में शामिल होने जा रहे लोगों को ले जा रही थी.

न्यूयॉर्क पुलिस ने कहा कि एक लिमोजिन समेत दो वाहनों की आपस में टक्कर से ये हादसा सामने आया. दोनों कारों की भिड़ंत इतनी ज़बरदस्त थी कि इस हादसे में 20 लोगों की मौत हो चुकी है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 7, 2018, 10:36 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर