इजरायल: चुनावी बैनर पर नेतन्‍याहू के साथ PM मोदी भी दिखे, फोटो वायरल

इजरायल में एक बिल्डिंग पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके इजरायली समकक्ष बेंजामिन नेतन्याहू की तस्वीर लगाई गई है. इजरायली पत्रकार अमीचाई स्टेन ने इस तस्वीर को पोस्ट किया था, जिसके बाद से यह वायरल होने लगी.

News18Hindi
Updated: July 29, 2019, 7:26 AM IST
इजरायल: चुनावी बैनर पर नेतन्‍याहू के साथ PM मोदी भी दिखे, फोटो वायरल
इजरायल में लगा पीएम मोदी और बेन्जामिन नेतन्याहू का बैनर (फोटो क्रेडिट- अमीचाई स्टेन, ट्विटर)
News18Hindi
Updated: July 29, 2019, 7:26 AM IST
इजरायल में एक चुनावी बैनर सामने आया है, जिसमें पीएम मोदी के साथ इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू की तस्वीर लगी दिख रही है. इजरायल के पत्रकार अमीचाई स्टेन ने रविवार को इस बैनर की तस्वीर अपने ट्विटर एकाउंट से ट्वीट की. जिस बिल्डिंग पर यह पोस्टर लगाया गया है, उस पर ऐसे ही दो अन्य पोस्टर भी लगाए गए हैं. इन पर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के साथ भी नेतन्याहू को दिखाया गया है. इन तस्वीरों के कैप्शन में स्टेन के लिखा है- नेतन्याहू का चुनावी विज्ञापन: पुतिन, ट्रंप और मोदी.

इजरायल में सितंबर की 17 तारीख को चुनाव होने वाले हैं. ऐसे में इन बैनर्स पर दिखाया गया है कि कैसे पिछले कुछ वक्त में दुनिया के बड़े नेताओं के साथ बेंजामिन नेतन्याहू ने इजरायल के संबंध अच्छे किए हैं.

सबसे लंबे वक्त तक रहे हैं इजरायल के प्रधानमंत्री
बता दें कि बेंजामिन नेतन्याहू अभी तक सबसे लंबे वक्त के लिए इजरायल के प्रधानमंत्री रह चुके हैं. हालांकि उन्हें पिछली मई में हुए आम चुनावों में विपक्ष से कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ा था. ऐसे में नई सरकार का गठन नहीं किया जा सका था. ऐसा नेतन्याहू के गठबंधन का नेता न चुने जाने से हुआ था. इसके बाद इजरायल की संसद देश में दोबारा से चुनाव कराने जा रही है.

पीएम मोदी की जीत पर सबसे पहले नेतन्याहू ने दी थी बधाई
पिछले कुछ सालों में इजरायल के साथ भारत के संबंध खासे अच्छे रहे हैं. अक्सर अंतरराष्ट्रीय मीडिया में पीएम मोदी और इजरायल के प्रधानमंत्री नेतन्याहू को अच्छे दोस्तों के तौर पर पेश किया जाता रहा है. पिछले कुछ सालों में दोनों देशों के आर्थिक, सैन्य, सामरिक आदि संबंध दिन पर दिन अच्छे होते गए हैं. ऐसे में जब पीएम मोदी ने 2019 में लोकसभा चुनावों में ऐतिहासिक जीत हासिल की थी तो उन्हें बधाई देने वाले सबसे पहले अंतरराष्ट्रीय नेता बेंजामिन नेतन्याहू ही थे.

गौरतलब है कि नेतन्याहू इजरायल में होने वाले आम चुनावों से पहले 9 सितंबर को भारत भी आने वाले हैं. इजरायल में होने वाले आम चुनावों से तुरंत पहले नेतन्याहू प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात करेंगे. हालांकि इजरायली पीएम का कुछ ही देर के लिए भारत में रहने का कार्यक्रम है.
Loading...

यह भी पढ़ें: ब्रिटिश PM का ससुराल है भारत, पाक क्यों बता रहा अपना दामाद?
First published: July 29, 2019, 6:45 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...