लाइव टीवी

कोरोनावायरस: ड्राइवरों ने संदिग्‍ध को बैठाया तो Uber ने बंद किए 240 लोगों के अकाउंट

News18Hindi
Updated: February 2, 2020, 8:21 PM IST
कोरोनावायरस: ड्राइवरों ने संदिग्‍ध को बैठाया तो Uber ने बंद किए 240 लोगों के अकाउंट
मैक्सिको में उबर ने 240 लोगों के अकाउंट बंद कर दिए हैं (सांकेतिक तस्वीर, Reuters)

चीन (China) में कोरोना वायरस (Coronavirus) से 300 से अधिक लोगों की मौत हो गई है और देश के बाहर 100 से अधिक लोग इसकी चपेट में आए हैं. मैक्सिको (Mexico) में कोरोना वायरस के संक्रमण के एक मामले की पुष्टि हुई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 2, 2020, 8:21 PM IST
  • Share this:
मैक्सिको सिटी. उबर (Uber) ने मैक्सिको (Mexico) में उन 240 ग्राहकों के अकाउंट निलंबित (Suspended) कर दिए हैं जो उन ड्राइवरों (Drivers) के संपर्क में आए होंगे जिन्होंने जानलेवा कोरोना वायरस (Corona Virus) से संक्रमित एक संदिग्ध व्यक्ति को अपने वाहन में बैठाया था.

चीन (China) में कोरोना वायरस से 300 से अधिक लोगों की मौत हो गई है और देश के बाहर 100 से अधिक लोग इसकी चपेट में आए हैं. मैक्सिको (Mexico) में कोरोना वायरस के संक्रमण के एक मामले की पुष्टि हुई है.

दो ड्राइवरों ने इसके बाद 240 लोगों को कैब में बिठाया
कैब सेवा प्रदाता ऐप ने कहा कि मैक्सिको सिटी (Mexico City) के स्वास्थ्य अधिकारियों ने कोरोना वायरस की चपेट में आने की आशंका वाले एक संदिग्ध के बारे में जनवरी में जानकारी मांगी थी. उबर ने पाया कि दो ड्राइवरों ने संदिग्ध को बैठाने के बाद 240 और लोगों को सेवाएं दी थीं.

कंपनी ने टि्वटर (Twitter) पर एक बयान में कहा, ‘‘हमने इन दो ड्राइवरों तथा 240 ग्राहकों के अकाउंट अस्थायी तौर पर बंद किए जाने की जानकारी भेज दी है.’’

सभी 240 व्यक्तियों पर मैक्सिको का स्वास्थ्य मंत्रालय रखेगा नजर
मैक्सिको के स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) ने कहा कि वह उन लोगों को निगरानी में रखेगा जो कोरोना वायरस की चपेट में आए संदिग्ध व्यक्ति के संपर्क में आए थे. इस व्यक्ति की पहचान चीन के एक पर्यटक के रूप में हुई जो देश से रवाना हो चुका है.घातक कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण चीन के बाहर मौत का पहला मामला फिलीपीन (Philippines) में सामने आया है. अब तक इस विषाणु के कारण मरने वालों की संख्या बढ़कर 305 हो गई है. इस विषाणु से 14,562 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है.

भारत ने 654 लोगों को वुहान से बाहर निकाला
भारत ने दो बार में कोरोना वायरस से सबसे अधिक प्रभावित वुहान (Wuhan) में फंसे 323 भारतीय और मालदीव के 7 नागरिकों को निकाला है. इस प्रकार भारत ने दो विमानों से 654 लोगों को वुहान से निकाला है.

उल्लेखनीय है कि भारत ने एयर इंडिया (Air India) के जंबो बोइंग विमान 747 ने दो उड़ान वुहान के लिए भरी थीं. पहली उड़ान में शनिवार को 324 लोगों को निकाला गया जबकि रविवार को 323 भारतीय और 7 मालदीवी नागरिकों को लेकर विमान वुहान से भारत आया. (भाषा के इनपुट सहित)

यह भी पढ़ें: भारत ने चीन में रह रहे चीनी और विदेशी नागरिकों के लिए स्थगित की ई-वीजा सुविधा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 2, 2020, 7:39 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर